Move to Jagran APP

विस्तारा की 20 उड़ानों में मिली बम होने की सूचना, Dehradun Airport पर जैसे ही पहुंची फ्लाइट; मचा हड़कंप

Bomb Threat in Vistara Flights देश भर की विस्तारा एयरलाइन की 20 उड़ानों में बम होने की सूचना से एक बार फिर हड़कंप मच गया। देहरादून हवाई अड्डे पर इस तरह की सूचना दस दिन में तीसरी बार मिली है। इस बार विस्तारा की एक उड़ान को भी सुरक्षा घेरे में लिया गया और यात्रियों को सकुशल विमान से उतारा गया।

By mahendra singh chauhan Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 24 Oct 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
Bomb Threat in Vistara Flights: विमान की सघन चेकिंग के बाद उसे बेंगलुरु के लिए रवाना कर दिया गया। प्रतीकात्‍मक
संवाद सहयोगी जागरण डोईवाला। Bomb Threat in Vistara Flights: देश भर की विस्तारा एयरलाइन की बीस उड़ानों में बम होने की सूचना से एक बार फिर हड़कंंप मच गया। देहरादून हवाई अड्डे पर इस तरह की सूचना दस दिन में तीसरी बार मिली है। इस तरह की सूचना 15 अक्टूबर को भी एलाइंस एअर के विमान व मंगलवार को इंडिगो के विमान में बम होने की मिली थी।

विमान की सघन चेकिंग की

गुरुवार को मिली सूचना में 20 उड़ानों में से एक उड़ान बेंगलुरु से देहरादून पहुंचने वाली विस्तारा की भी थी। जो जैसे ही एयरपोर्ट पहुंची तो सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को सुरक्षा घेरे में लेते हुए यात्रियों को सकुशल विमान से उतारा और विमान की सघन चेकिंग की।

यह भी पढ़ें- अब Train में बिना सफर किए ही उठाएं लजीज खाने का लुत्फ, 24 घंटे मिलेंगी सुविधाएं; होगा बेहद खास

इस दौरान सीआईएसएफ, उत्तराखंड पुलिस, बम निरोधक दस्ता ने व्यापक चेकिंग अभियान चलाया। परंतु एयरलाइन में किसी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु न मिलने पर उक्त फ्लाइट को शाम 4:40 बजे बेंगलुरुके लिए रवाना कर दिया गया।

15 अक्टूबर को मिली थी एलाइंस एअर के विमान में बम होने की सूचना

इससे पूर्व भी 15 अक्टूबर को एलाइंस एअर के विमान में बम होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद कई उड़ानों को रद्द करते हुए तीन घंटे तक एयरपोर्ट पर कोई भी हवाई यातायात का संचालन नहीं हुआ। परंतु इस बार की सूचना को भ्रामक मानते हुए किसी तरह की उड़ान को नहीं रोका गया और सभी उड़ान सामान्य तौर पर आवागमन करती रहीं। केवल शाम 7:15 पर आने वाली दिल्ली की एलायंस एअर की उड़ान ही कंपनी की ओर से किसी कारणवश रद्द की गई।

एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के एक्स हैंडल के जरिए एक पोस्ट प्रसारित की गई। जिसमें देश की विस्तारा की 20 उड़ानों में बम होने की सूचना प्रसारित हुई। जिसमें देहरादून आ रही विस्तारा की एक फ्लाइट भी थी। जो कि बेंगलुरु से देहरादून आ रही थी। जो की शाम 3:15 पर देहरादून एयरपोर्ट पहुंची। जिसमें कुल 179 यात्री सवार थे। सुरक्षा एजेंसियों की ओर से विमान की तलाशी लेने के बाद शाम 4:40 बजे उक्त उड़ान को बेंगलुरु के लिए रवाना कर दिया गया। जिसमें 122 यात्री देहरादून एयरपोर्ट से रवाना हुए। उन्होंने बताया कि अन्य उड़ान सामान्य तौर पर एयरपोर्ट पर आवागमन करती रहीं।

यह भी पढ़ें- Weather Update: कमजोर चक्रवात के असर से उत्तराखंड से ठंड गायब, दिवाली के बाद ही बदलेगा मौसम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।