Move to Jagran APP

Uttarakhand: थार व 11 लाख रुपये न मिलने पर विवाहिता संग बर्बरता की हदें पार, राजनीतिक पहुंच दिखाकर की मनमानी

Uttarakhand Crime दहेज में थार गाड़ी और 11 लाख रुपये न मिलने पर एक विवाहिता को बाथरूम में बंद कर मारपीट की गई और घर से निकाल दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों की राजनीतिक पहुंच के कारण स्थानीय पुलिस ने पहले कोई कार्रवाई नहीं की थी।

By rajesh panwar Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 27 Oct 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: पीड़िता की तहरीर पर पति समेत पांच ससुरालियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज. Concept Photo
जागरण संवाददाता, विकासनगर। Uttarakhand Crime: दहेज में थार गाड़ी और 11 लाख रुपये न मिलने पर एक विवाहिता को बाथरूम में बंद करने और मारपीट कर घर से निकालने का मामला सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के नोएडा निवासी पति समेत पांच ससुरालियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जाचं शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, विकासनगर कोतवाली में स्वपनिल सिंह निवासी डाकपत्थर ने दी तहरीर में बताया कि आठ अगस्त 2022 को उसका विवाह उत्कर्ष नेगी निवासी केंद्र विहार सेक्टर-82 थाना गौतमबुद्ध नगर नोएडा (उत्तर प्रदेश) के साथ हिंदू रीति-रिवाज से हुआ।

यह भी पढ़ें- 16 दिन बाद मिला Rishikesh से किडनैप छात्र का शव, हत्यारा गिरफ्तार; गे चैटिंग एप से जुड़ा मामला

मंत्रियों व अधिकारियों से है जान-पहचान

विवाह से पहले पति उत्कर्ष, सास निरजा देवी, नानी सास विशेषवरी देवी, मासी सास मंजू गहलोत व मामा ससुर इंद्रभान भारती ने कहा उनकी जान-पहचान मंत्रियों व अधिकारियों से है। उन्होंने उसके स्वजन के समक्ष सगाई किसी उच्च स्तरीय होटल में करने की शर्त रखी। इस पर उसके माता-पिता ने सगाई देहरादून के एक होटल में कराई। साथ ही विवाह में सोने-चांदी के जेवर और दो लाख 51 हजार रुपये नकद दिए। इसके अलावा फर्नीचर व इलेक्ट्रानिक का सामान भी दिया।

मायकेवालों से इंग्लैंड के लिए हवाई टिकट कराने के लिए कहा

शादी के दो दिन बाद ही पति ने उसे मायकेवालों से इंग्लैंड के लिए हवाई टिकट कराने के लिए कहा। जिस पर उसने मना कर दिया। इस पर पति ने उससे गाली-गलौज की। शोर सुनकर सास व नानी सास वहां आ गए। आरोप है कि वे कहने लगे कि दहेज में थार गाड़ी व 11 लाख रुपये मांगे थे, लेकिन तेरे माता-पिता ने तुझे घर से ऐसे ही विदा कर दिया। ये बातें सुनकर वह मानसिक अवसाद की स्थिति में आ गई।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: आठवीं की छात्रा से दुष्कर्म, मां अस्पताल लेकर पहुंची तो निकली दो माह की गर्भवती

आरोप है कि इस वर्ष 19 मई को सभी लोगों ने दहेज को लेकर उससे गाली-गलौज की व मारपीट करते उसे बाथरूम में डेढ़ घंटे तक बंद रखा। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। उसने अपने पिता मनमोहन सिंह को फोन कर आपबीती सुनाई। इसके बाद पिता व अन्य स्वजन वहां पहुंचे। साथ ही पुलिस को भी फोन किया, लेकिन राजनीतिक पहुंच होने के कारण स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर स्वजन उसे मायके ले आए।

कोतवाल राजेश साह ने बताया कि मामले में पति उत्कर्ष नेगी, सास निरजा देवी, नानी सास विशेषवरी देवी, मासी सास मंजू गहलोत व मामा ससुर इंद्रभान भारती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।