Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024: उत्तराखंड में भूस्खलन व बादल फटने से हुए नुकसान में मदद का वादा, CM धामी ने जताया आभार

Budget 2024 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज यानी 23 जुलाई को मोदी 3.0 का पहला बजट पेश किया। इस बजट में सरकार का फोकस महिलाओंयुवाओं पर रहा। वहीं उत्तराखंड को भी केंद्रीय बजट में स्थान मिला है। वित्त मंत्री ने राज्य में दैवीय आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मदद की घोषणा की गई है। इसके लिए सीएम धामी ने वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री का आभार जताया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का जताया आभार

डिजिटल डेस्क, देहरादून। Union Budget 2024: बजट 2024 पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमारे राज्य से विशेष लगाव है। नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हर बजट में हमारे जैसे राज्यों, खासकर उत्तराखंड को सौगात मिलती रही है। यह बजट उस विकसित भारत की झलक दिखाएगा जिसे 2047 तक बनाने का संकल्प लिया गया है। 

केंद्रीय बजट 2024-25 में भी उत्तराखंड में बादल फटने और व्यापक भूस्खलन के कारण जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए भी सहायता का ऐलान हुआ है। बजट 2024 में उत्तराखंड में बादल फटने और व्यापक भूस्खलन के कारण जो हानि हुई है उसके लिए राज्य को सहायता उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- आम बजट को लेकर अखिलेश ने दागे सवाल, पूछा- 'यूपी को क्या मिला?' आंध्र और बिहार को विशेष योजनाएं देने पर कसा तंज

मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री का जताया आभार

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय बजट 2024-25 में उत्तराखण्ड में दैवीय आपदा से होने वाले नुकसान के लिए स्पेशल सहायता पैकेज देने की घोषणा करने के लिए समस्त प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) July 23, 2024

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय बजट 2024-25 के जरिए युवाओं के उत्थान को सुनिश्चित करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा युवाओं को कौशल संपन्न बनाने के साथ ही वेतन में भी सरकारी सहायता प्रदान करने का निर्णय अत्यंत सराहनीय कदम है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024 : बजट में क्या सस्ता हुआ, क्या महंगा; देखिए पूरी लिस्ट