Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: ऋषिकेश में अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का पंजा, 19 अक्टूबर तक सभी सरकारी जमीनें होंगी खाली

ऋषिकेश प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू करने का फैसला किया है। यह अभियान नौ अक्टूबर से नगर निगम क्षेत्र में शुरू होगा और इसके बाद लोनिवि एनएच और वन विभाग की जमीनों को खाली कराया जाएगा। डीएम ने 19 अक्टूबर तक सभी सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी संबंधित विभागों को अवगत करा दिया गया है।

By gaurav mamgain Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 08 Oct 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
सरकारी भूमि को मुक्त कराने के लिए चला अभियान (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। डीएम सविन बंसल ने ऋषिकेश प्रशासन की समन्वय समिति के साथ बैठक कर ऋषिकेश और इसके आसपास मौजूद अतिक्रमण को खाली कराने के सख्त निर्देश दिए हैं। अतिक्रमण हटाने का अभियान आज से नगर निगम क्षेत्र में शुरू होगा।

इसके बाद लोनिवि, एनएच और वन विभाग की सड़क व जमीनों को खाली कराया जाएगा। डीएम ने 19 अक्टूबर तक सभी सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही है।

अतिक्रमण को हटाने के लिए चलेगा अभियान

एसडीएम स्मृता परमार ने बताया कि उच्च न्यायालय में अतिक्रमण के खिलाफ पड़ी पीआइएल के आदेश पर डीएम के द्वारा ऋषिकेश में मौजूद अतिक्रमण और नए अतिक्रमण को चिह्नित कर उन्हें हटाने के लिए अभियान चलाने की बात कही गई है। इसके लिए सभी संबंधित विभागों को अवगत करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- अनुपस्थित जोशीमठ के बीडीओ का एक दिन का वेतन रोकने व डीपीओ को हटाने के निर्देश

नौ और 10 अक्टूबर को नगर निगम क्षेत्र में अभियान चलेगा। 14-15 को लोनिवि और 16-17 को एनएच की जमीनें खाली होंगी। इसके बाद 18-19 अक्टूबर को वन विभाग की जमीनों को खाली कराने के लिए अभियान चलेगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में साइबर हमले की जांच के लिए SIT गठित, वर्चुअल मशीनों की होगी फारेंसिक जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें