Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में एक और आरोपित के खिलाफ मुकदमा, इस तरह चालाकी से बेची थी जमीन; 20 को किया गया गिरफ्तार

Uttarakhand News देहरादून रजिस्ट्री फर्जीवाड़े मामले में पुलिस ने एक और आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अब तक 15 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं जबकि 20 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। बताया गया कि इस जमीन की किसी व्यक्ति ने फर्जी पावर आफ अटार्नी बनाकर अन्य व्यक्तियों को बेच दी थी। पढ़िए पूरी खबर ...

By Soban singh Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 05 Jan 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में एक और आरोपित के खिलाफ मुकदमा, इस तरह चालाकी से बेची थी जमीन

जागरण संवाददाता, देहरादून। रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में शहर कोतवाली पुलिस ने एक और आरोपित पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित ने फर्जी पावर आफ अटार्नी तैयार करके रुड़की स्थित जमीन किसी और को बेच दी थी। प्रकरण में अब तक 15 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि 20 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है।

संदीप श्रीवास्तव सहायक महानिरीक्षक निबंधन ने तहरीर दी है कि सात नवंबर 2023 को मोहन प्रसाद काला व अनिल काला निवासी तुलाश गार्डन कालीदास मार्ग देहरादून ने शिकायत दी थी कि उन्होंने साबरमल अग्रवाल निवासी ग्रीन पार्क एक्सटेंशन नई दिल्ली से 16 सितंबर 2004 को रुड़की में जमीन खरीदी थी।

जांच में क्या खुलासा हुआ?

इस जमीन की किसी व्यक्ति ने फर्जी पावर आफ अटार्नी बनाकर अन्य व्यक्तियों को बेच दी। जांच में सामने आया कि साबरमल अग्रवाल ने वर्ष 2003 में किसी को भी उक्त भूमि को बेचने के लिए पावर आफ अटार्नी नहीं दी थी। जो पावर आफ अटार्नी बही नंबर चार में जिल्द संख्या 130, पृष्ठ 116 में 27 मई 2003 को पंजीकृत हुई है, वह फर्जी है।

इसमें साबरमल अग्रवाल के रूप में जिस व्यक्ति का फोटो लगा है, वह साबरमल अग्रवाल का नहीं है। जांच में सामने आया है कि आरोपित अशोक कुमार निवासी मिस्सर मुरार मोहल्ला गली भाटो, जिला सहारनपुर उप्र ने फर्जी पावर आफ अटार्नी तैयार कर जमीन किसी और बेची। इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित अशोक कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें -

Uttarakhand Weather: दिनभर मौसम ने बदले कई रंग, ठंड ने किया तंग; कोहरे व पाले ने बढ़ाई परेशानी