Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: प्रधान ने पहले युवती को एक घर में ठहराया, निकली गर्भवती; अब बना रहा निकाह का दबाव

Uttarakhand Crime News उत्तराखंड के विकासनगर में एक परिवार पर निकाह के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। कोतवाली में जीवनगढ़ की महिला ग्राम प्रधान के पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि प्रधान पति ने युवती को घर में रखवाया और अब उससे निकाह करने के लिए दबाव बना रहा है।

By rajesh panwar Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: प्रधान के पति समेत पांच के खिलाफ निकाह के लिए दबाव बनाने का मुकदमा। प्रतीकात्‍मक

जागरण संवाददाता, विकासनगर। Uttarakhand Crime News: कोतवाली में जीवनगढ़ की महिला ग्राम प्रधान के पति समेत पांच लोगों के विरुद्ध एक परिवार पर निकाह के लिए दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। दरअसल, प्रधान के पति ने युवती को जिस घर में कुछ समय के लिए रखवाया, अब उसी परिवार पर निकाह के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पीड़ित परिवार के दंपती ने परेशान होकर तनाव में जहर खा लिया। जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार, कोतवाली में जीवनगढ़ निवासी हसीना ने दी तहरीर में बताया कि उसके पुत्र परवेज का विवाह सात माह पूर्व हो चुका था। प्रधान पति सुहेल पाशा ने उनके घर में एक युवती को लाकर बेटी बनाकर रखने के लिए कहा था।

परवेज पर युवती से निकाह करने का दबाव

जब युवती उसके घर में आई थी तो उसे चार माह की गर्भवती बताया था, लेकिन अल्ट्रासाउंड में वह छह माह की गर्भवती निकली। उसने 13 अगस्त 2024 को एक पुत्री को जन्म दिया।

अब युवती के स्वजन (मुस्तफा, अनीस, यूनुस, नफीस व प्रधान पति सुहेल पाशा) उसके पुत्र परवेज पर युवती से निकाह करने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही धमकी दे रहे हैं कि युवती को अपने साथ नहीं रखा तो परवेज को जेल होगी।

आरोप है कि युवती से निकाह न करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिस कारण वे मानसिक तनाव में आ गए। इससे परेशान होकर परवेज और उसकी पत्नी ने जहर खा लिया था, उनका एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं, कोतवाल राजेश साह के अनुसार मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें