Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीबीआइ कर सकती है अधिवक्ता राजेश सूरी हत्याकांड की जांच Dehradun News

बहुचर्चित अधिवक्ता राजेश सूरी हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति करते हुए आइजी गढ़वाल अजय रौतेला ने पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट भेज दी है।

By BhanuEdited By: Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:13 AM (IST)
Hero Image
सीबीआइ कर सकती है अधिवक्ता राजेश सूरी हत्याकांड की जांच Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। बहुचर्चित अधिवक्ता राजेश सूरी हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति करते हुए आइजी गढ़वाल अजय रौतेला ने पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट भेज दी है। फिलहाल प्रकरण की जांच एसपी सिटी श्वेता चौबे की अगुवाई में गठित एसआइटी कर रही है। 

अधिवक्ता राजेश सूरी की बहन रीता सूरी को गढ़वाल परिक्षेत्र कार्यालय से आरटीआइ के जवाब में सीबीआइ जांच की संस्तुति के संबंध में जानकारी दी गई है। उनका कहना है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए तो उनके भाई के हत्यारों को जरूर सजा मिलेगी।

गौरतलब है कि अधिवक्ता राजेश सूरी ने अंगेलिया हाउस, जजेज क्वार्टर, स्टांप घोटाला सहित अन्य कई बड़े मामलों का पर्दाफाश किया था। इन मामलों की हाईकोर्ट में पैरवी कर नवंबर 2014 में बस  से देहरादून लौट रहे राजेश सूरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्टअटैक बताया गया था। वहीं, बिसरा रिपोर्ट में विषाक्त पदार्थ के सेवन की बात सामने आई थी। इस संबंध में उनकी बहन रीता सूरी ने शहर कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। फिलहाल मौजूदा समय में मुकदमे की जांच एसआइटी कर रही है। 

यह भी पढ़ें: हिरासत में मौत के बाद पुलिस ने परिजनों को किया गुमराह Dehradun News

इधर रीता सूरी को आरटीआइ के तहत दिए गए जवाब में गढ़वाल परिक्षेत्र कार्यालय की ओर से बताया गया है कि मामले की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति कर दी गई है। आइजी गढ़वाल अजय रौतेला के अनुसार, एसएसपी की रिपोर्ट पर सीबीआइ जांच की संस्तुति करते हुए पुलिस मुख्यालय को पत्र भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: थाने की हवालात में युवक की मौत, थानाध्‍यक्ष लाइन हाजिर