Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand के पर्यटन स्थल चकराता में पार्किंग का होगा विस्तारीकरण, कैंट बोर्ड की मासिक बैठक दिया गया प्रस्ताव

Chakrata Parking कैंट बोर्ड चकराता की मासिक बोर्ड बैठक में लालकुर्ती बाजार में स्थित पार्किंग के विस्तारीकरण व सनसेट-सनराइज प्वाइंट के सुंदरीकरण का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक के बाद छावनी बाजार के व्यापारियों ने बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर एलीन देब साहा से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताई। शुक्रवार को कैंट कार्यालय स्थित बोर्ड सभागार में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर एलीन देब साहा की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक हुई।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 07 Oct 2023 08:48 AM (IST)
Hero Image
Chakrata Parking: उत्तराखंड के पर्यटन स्थल चकराता में पार्किंग का होगा विस्तारीकरण

संवाद सूत्र, चकराता। Chakrata Parking: कैंट बोर्ड चकराता की मासिक बोर्ड बैठक में लालकुर्ती बाजार में स्थित पार्किंग के विस्तारीकरण व सनसेट-सनराइज प्वाइंट के सुंदरीकरण का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक के बाद छावनी बाजार के व्यापारियों ने बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर एलीन देब साहा से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताई।

बीती शुक्रवार को कैंट कार्यालय स्थित बोर्ड सभागार में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर एलीन देब साहा की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक हुई। इसमें चकराता के लालकुर्ती बाजार में स्थित पार्किंग के विस्तारीकरण व सनसेट-सनराइज प्वाइंट के सुंदरीकरण का प्रस्ताव पारित किया गया।

व्यापारियों को नियमों का पालन करने के निर्देश

बैठक के बाद व्यापार मंडल अध्यक्ष केशर चौहान के नेतृत्व में व्यापारियों ने बोर्ड अध्यक्ष से मुलाकात कर समस्याएं बताई। बोर्ड अध्यक्ष ने सभी व्यापारियों को सकारात्मक रूप से समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने व्यापारियों से नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

बोर्ड अध्यक्ष ने व्यापारियों से कहा कि चकराता एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रहा है और उनका सपना यह है कि चकराता का बाजार एक माडल बाजार हो। कहा कि इसके लिए उन्हें व्यापारियों का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि जब बाजार सुंदर होगा, तभी व्यवसाय बढ़ेगा।

जल्द ही योजनाओं को स्वीकृति किए जाने के प्रयास

मुख्य अधिशासी अधिकारी आरएन मंडल ने उपस्थित व्यापारियों को जानकारी दी कि केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत चकराता कैंट में पेयजल के लिए टोंस नदी से लिफ्टिंग योजना निर्माण के लिए प्रथम स्वीकृति पत्र प्राप्त हो गया है, जिससे अब क्षेत्र में पेयजल संकट दूर होने की उम्मीद जगी है। कहा कि जल्द ही योजना को स्वीकृति के लिए प्रयास किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - Home Minister Amit Shah Uttarakhand Visit: उत्तराखंड दौरे पर गृह मंत्री शाह, सरकार व संगठन से करेंगे विमर्श

बैठक में रहे मौजूद

बैठक में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर एलीन देब साहा, मनोनीत सदस्य अनिल चांदना, कार्यालय अधीक्षक संदीप जोशी, लेफ्टिनेंट कर्नल सचिन रावत, सचिव अमित अरोड़ा, पूर्व सदस्य नैन सिंह राणा, व्यापार मंडल के कोषाध्यक्ष दीपक मोहल, राजेश्वर वर्मा, राम सिंह, राजेन्द्र अरोड़ा, खुशी राम कोठारी, नितेश अरोड़ा, विक्रम सिह, प्रेम, दीपक, बाबी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - भू-धंसाव का दंश झेल रहे जोशीमठ के उपचार के लिए केंद्र ने 1800 करोड़ की योजना को दी मंजूरी, पहले होगा पुनर्वास