Move to Jagran APP

Char Dham Yatra मार्ग पर एक हफ्ते में दो बड़े हादसे, सीएम धामी की दो टूक...कहा- 'अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई'

Char Dham Yatra 2024 चारधाम यात्रा मार्ग पर एक सप्ताह के भीतर दो बड़ी वाहन दुर्घटनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चिंता जताई है। मुख्यमंत्री के निर्देश परिवहन विभाग ने आरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है जो घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। यह टीम रविवार को मौका मुआयना करेगी।

By Vikas gusain Edited By: Nirmala Bohra Published: Sun, 16 Jun 2024 08:33 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 08:33 AM (IST)
Char Dham Yatra 2024: मुख्यमंत्री धामी ने दिए निर्देश

राज्य ब्यूरो, जागरण, देहरादून: Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा मार्ग पर एक सप्ताह के भीतर दो बड़ी वाहन दुर्घटनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चिंता जताई है। उन्होंने चेतावनी दी कि सड़क सुरक्षा के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग व पुलिस विभाग को निर्देश दिए हैं कि वाहनों की तकनीकी जांच कड़ाई से की जाए। लाइसेंस जारी करने से पूर्व सख्ती से परीक्षण किया जाए और ग्रीन कार्ड जारी करते हुए सावधानी बरती जाए।

मुख्यमंत्री ने ओवर स्पीडिंग, ओवर लोडिंग और नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश परिवहन विभाग ने आरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है जो घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। यह टीम रविवार को मौका मुआयना करेगी।

टैंपो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त

शनिवार को रुद्रप्रयाग के रतौली गांव के पास टैंपो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मुख्यमंत्री ने घटना के बाद तत्काल राहत व बचाव कार्य के साथ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि दुर्घटना राहत निधि से तत्काल राशि उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग, बीआरओ और एनएचएआइ को निर्देश दिए कि सड़कों की दशा में सुधार के संबंध में प्राथमिकता से कार्यवाही की जाए। दुर्घटना पर रोक लगाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि यदि किसी भी विभाग के अधिकारी ने दायित्व निर्वहन करने में लापरवाही की तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आरटीओ पौड़ी के नेतृत्व में लीड एजेंसी करेगी जांच

मुख्यमंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा की लीड एजेंसी को मौके पर जाकर दुर्घटना के कारणों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए आरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है।

इसमें परिवहन विभाग के सहायक निदेशक नरेश संगल, पुलिस विभाग के सहायक निदेशक अविनाश चौधरी और लोक निर्माण विभाग के सहायक निदेशक संजय बिष्ट को शामिल किया गया है। यह दल दुर्घटना स्थल को रवाना हो गया है। समिति दुर्घटना स्थल की जांच कर जल्द अपनी रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.