Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2023: मुख्यमंत्री धामी ने सीएम आवास पर फहराया तिरंगा, राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

Independence Day 2023 मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने देश की आजादी के लिए प्राणों को न्यौछावर करने वाले बलिदानियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें उन महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण कराता है जिन्होंने माँ भारती को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 15 Aug 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री धामी ने सीएम आवास पर फहराया तिरंगा, राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

देहरादून, जागरण संवाददाता। आज देशभर में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक तिरंगा फहराया जा रहा है। उत्तराखंड भी स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के रंग में रंग गया है। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी। मुख्यमंत्री ने देश की आजादी एवं मां भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महानायकों का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सराहनीय कार्य हो रहे हैं। आज भारत समर्थ, समरस एवं शक्तिशाली भारत के रूप में आगे बढ़ रहा है।

सीएम धामी ने किया बलिदानियों को नमन

मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने देश की आजादी के लिए प्राणों को न्यौछावर करने वाले बलिदानियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें उन महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण कराता है जिन्होंने माँ भारती को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। वीर क्रांतिकारियों के शौर्य, अदम्य साहस एवं अमर बलिदान के परिणामस्वरुप ही आज हम स्वतंत्र भारत में प्रगति के नए अध्याय लिख रहे हैं।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) August 15, 2023

सीएम धामी ने बारिश से तबाही पर कही ये बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मानसून सक्रिय है, प्रदेश में अतिवृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। अतिवृष्टि से प्रदेश में हुए नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अतिवृष्टि से हताहत हुए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है एवं उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। सीएम धामी ने कहा कि इस तबाही में जवान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के साथ हम खड़े हैं।