Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishikesh के आश्रम में तीन साल से किशोर का यौन शोषण कर रहा था बाबा, पुलिस ने किया गिरफ्तार; साथी फरार

Uttarakhand Crime News ऋषिकेश में एक किशोर के यौन शोषण के आरोप में एक बाबा के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला बाल कल्याण समिति ने शिकायत में कहा था कि रजनीश गिरी नामक बाबा अपने आश्रम में रह रहे 14 वर्षीय किशोर का तीन साल से यौन शोषण कर रहा है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By gaurav mamgain Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 05 Sep 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: किशोर से यौन शोषण का आरोपित बाबा गिरफ्तार। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Uttarakhand Crime News:लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक किशोर के यौन शोषण के आरोप में एक बाबा के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बाबा पर तीन साल से किशोर के यौन शोषण करने का आरोप है। जिला बाल कल्याण समिति की शिकायत पर लक्ष्मण झूला थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने दो सितंबर को मुकदमा किया था दर्ज

लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि बाल कल्याण समिति की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया कि रजनीश गिरी नामक बाबा अपने आश्रम में रह रहे 14 वर्षीय किशोर का तीन साल से यौन शोषण कर रहा है। इस पर पुलिस ने दो सितंबर को मुकदमा दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: स्कूटी चालक ने सिपाही को मारी टक्कर, रोकने पर 200 मीटर तक घसीटा

किशोर के बयान दर्ज कराए

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उनके (थान प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण झूला) नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए किशोर के बयान दर्ज कराए।

साथी बृजपाल फरार

बताया कि बुधवार को आरोपित रजनीश गिरी निवासी राम की पाठशाला कनखल हरिद्वार को बाघ खाला टैक्सी यूनियन स्वर्गाश्रम के समीप से गिरफ्तार किया गया है। कहा कि एक अन्य सहयोगी बृजपाल की भी खोज की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: घर में घुसकर गर्भवती महिला से मौसा ने की छेड़खानी, प्रसव पीड़ा के बाद जन्‍मे शिशु की मौत