Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में रहेगा बादलों का डेरा, दून समेत इन आठ जनपदों में हो सकती है तेज वर्षा

Uttarakhand Weather Today उत्तराखंड में पिछले माह के आखिरी सप्ताह से बारिश का दौर थमने के बाद अब चार-पांच दिन से वर्षा का क्रम जारी हो गया है। ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। आज प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज और आने वाले चार दिन बादलों का डेरा रहेगा। वहीं दून समेत आठ जनपदों में तेज बौछारें की उम्मीद है।

By Riya.PandeyEdited By: Riya.PandeyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
आज दून समेत इन आठ जनपदों में हो सकती है तेज वर्षा

जागरण ऑनलाइन डेस्क, देहरादून: Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में पिछले माह के आखिरी सप्ताह से बारिश का दौर थमने के बाद अब चार-पांच दिन से वर्षा का क्रम जारी हो गया है। ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। एक तरफ जहां बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी ओर बारिश का क्रम बना रहने से सड़कों पर भूस्खलन व भूधंसाव का दौर भी शुरू हो गया है। लोगों को घंटों सड़कों पर बिताने पड़ रहे हैं। वहीं अगर प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज और आने वाले चार दिनों तक यहां बादलों का डेरा रहने की संभावना है। वहीं दून समेत आठ जनपदों में तेज बौछारें की उम्मीद है।

प्रदेश में चार दिनों तक रहेगा बादलों का डेरा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले चार दिन बादलों का डेरा रह सकता है। देहरादून, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर, बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली और रुद्रप्रयाग में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। जबकि, अन्य जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं।

पौड़ी में बारिश के चलते हल्के ठंड का मौसम

मुख्यालय पौड़ी तथा इससे सटे क्षेत्रों में बीते शनिवार की रात से ही रुक-रुक हो रही हल्की वर्षा का दौर रविवार शाम तक जारी रहा। पिछले कुछ दिनों से शुष्क बने मौसम के बाद इसमें आए बदलाव और वर्षा से हल्की ठंड के चलते मौसम खुशनुमा बना रहा है। बाजारों में लोग एक बार फिर गर्म कपड़े पहने नजर आए।

जनपद में वर्षा से जगह-जगह आए मलबे और भूस्खलन से 26 मोटर मार्गों पर बीते रविवार को भी वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई, जो मार्ग अवरुद्व हैं उनमें दो राजमार्ग भी शामिल हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर