Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maha Navami 2023: सीएम धामी ने विधि-विधान से किया कन्या-पूजन, नन्हीं बच्चियों के धोए पैर; हवन कर किया उद्यापन

Maha Navami 2023 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को शारदीय नवरात्र की नवमी के पावन अवसर पर वैष्णवी शक्ति माँ महामाया जगत जननी आदिशक्ति भगवती की उपासना को समर्पित नवरात्रि के पावन पर्व का उद्यापन कर हवन किया। इस खास मौके की तस्वीरें भी उन्होंंने साझा की। उत्तराखंड में भी धूम-धाम से नवरात्र के नौवें दिन माता रानी की पूजा अर्चना की गई।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 23 Oct 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
सीएम धामी ने विधि-विधान से किया कन्या-पूजन

जागरण संवाददाता, देहरादून। सोमवार को नवदुर्गा की नौवीं शक्ति सिद्धिदात्री मां की पूजा अर्चना की गई। नवमी पर कन्याओं का पूजन किया गया और उन्हें प्रसाद भी खिलाया गया। उत्तराखंड में नवरात्र के नौवें दिन माता रानी की पूजा अर्चना की गई। इस खास मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूजा की। उन्होंने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दी। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को शारदीय नवरात्र की नवमी के पावन अवसर पर वैष्णवी शक्ति माँ महामाया जगत जननी आदिशक्ति भगवती की उपासना को समर्पित नवरात्रि के पावन पर्व का उद्यापन कर हवन किया। इस खास मौके पर उनकी पत्नी के साथ-साथ उनके बच्चे भी मौजूद रहे। 

सीएम धामी ने किया कन्या पूजन

इस अवसर पर सीएम धामी ने विधि-विधान से कन्या-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने आद्या शक्ति, परब्रह्म स्वरूपा देवी माँ से राज्य की उन्नति एवं समस्त प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि की कामना की है।

आद्याशक्ति, परब्रह्म स्वरूपा देवी माँ से राज्य की उन्नति एवं समस्त प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि की कामना की। #MahaNavami pic.twitter.com/MxGR5w0BBr— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) October 23, 2023

यह भी पढ़ें: Maha Navami 2023: महानवमी पर इस विधि से करें पूजा, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस खास मौके की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की। सीएम धामी ने लिखा सृष्टि स्थिति विनाशानां शक्तिभूते सनातनि। गुणाश्रये गुणमये नारायणी नमोस्तुते !! शासकीय आवास पर वैष्णवी शक्ति, माँ महामाया, जगत जननी आदिशक्ति भगवती की उपासना को समर्पित नवरात्रि के पावन पर्व का उद्यापन कर हवन किया।