Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Dhami Photos: श्री रामचरितमानस का पाठ, गौ माता की सेवा; प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर सीएम धामी ने ऐसे की दिन की शुरुआत

CM Dhami श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अनोखे अंदाज में अपने दिन की शुरुआत की। उन्होंने श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया। इसके उपरांत उन्होंने आवास परिसर में स्थित गौशाला पहुंचकर गौ माता की सेवा भी की। कहा कि राम जन-जन के हैं राम हर कण में हैं।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 22 Jan 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
CM Dhami Photos: श्री रामचरितमानस का पाठ, प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर सीएम धामी ने ऐसे की दिन की शुरुआत

जागरण टीम, देहरादून। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रातः काल मुख्यमंत्री आवास स्थित देवालय में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया। इसके उपरांत उन्होंने आवास परिसर में स्थित गौशाला पहुंचकर गौ माता की सेवा भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में श्री राम मंदिर के रुप में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण है।

'राम जन-जन के हैं, राम हर कण में हैं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष व अनेक रामभक्तों के बलिदानों के बाद इस भव्य व दिव्य महोत्सव का साक्षी बनकर अत्यंत प्रफुल्लित व हर्षित हूँ।

राम जन-जन के हैं, राम हर कण में हैं। इस पावन अवसर पर चहुँदिशि आनंद, उत्साह तथा उल्लास है, संपूर्ण जगत में एक अलग ही तरंग और उमंग है।

मुख्यमंत्री ने समस्त प्रदेशवासियों से घरों, सामाजिक स्थानों व धार्मिक स्थलों को साफ सूथरा रखने तथा इस पावन अवसर को पर्व की भाँति मनाने का आह्वान किया।

उन्होंने सभी से भावी पीढ़ी को इस संघर्ष और प्रभु राम के जीवन से परिचित कराने के लिए उन्हें इसके विषय में अवगत कराने की अपील भी की।

इस दिव्य अवसर पर उन्होंने प्रभु राम जी से प्रदेशवासियों के मंगल एवं पूरे विश्व में रह रहे सभी सनातनियों के कल्याण की कामना की।

ये भी पढ़ें -

CM Yogi: अब तक 65 बार अयोध्या जा चुके हैं सीएम योगी, फैजाबाद नाम बदलकर 80 माह में बदल दिया पूरा नगर; इतने करोड़ हो चुके खर्च

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें