Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: सीएम धामी ने विभिन्न विकास कार्यों को दी 14.52 करोड़ की स्वीकृतियां, शहीद के नाम पर होगा मनोली दबोली मोटर मार्ग नाम

सीएम धामी ने प्रदेश में विभिन्न निर्माण व विकास कार्यों के लिए 14.52 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान की है। धामी ने चंपावत के पाटी ब्लॉक में छिनकाछिना-रौलमेल मोटर मार्ग के पुनर्निर्माण एवं सुधारीकरण के लिए 5.31 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। टिहरी के विधानसभा क्षेत्र धनोल्टी में राज्य योजना के अंतर्गत बंगाशील-गोलधार मोटर मार्ग के डामरीकरण कार्य के लिए 3.14 करोड़ की स्वीकृति दी गई है।

By Vikas gusain Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में विभिन्न निर्माण व विकास कार्यों के लिए 14.52 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान की है।

मुख्यमंत्री पुष्कार सिंह धामी ने चंपावत के पाटी ब्लॉक में छिनकाछिना-रौलमेल मोटर मार्ग के पुनर्निर्माण एवं सुधारीकरण के लिए 5.31 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। टिहरी के विधानसभा क्षेत्र धनोल्टी में राज्य योजना के अंतर्गत बंगाशील-गोलधार मोटर मार्ग के डामरीकरण कार्य के लिए 3.14 करोड़ की स्वीकृति दी गई है।

राज्य योजना के अंतर्गत चमोली के विकासखंड घाट में न्याय पंचायत मुख्यालय उस्तोली को जोड़ने के लिए सड़क के सुधारीकरण व डामरीकरण के लिए 5.81 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को सात किमी सड़क के संरेखण की डीपीआर तैयार करने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति को 24.92 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की है।

मनोली दबोली मोटर मार्ग नाम शहीद के नाम पर

साथ ही मुख्यमंत्री ने मनोली दबोली मोटर मार्ग का नाम शहीद सहायक कमांडेंट चारू चंद्र पाठक के नाम पर रखे जाने को स्वीकृति दी है।

यह भी पढ़ें: बदरी-केदार मंदिर में भोग और प्रसाद की गुणवत्ता पर रखी जाएगी सतर्क नजर, तिरुपति की घटना के बाद निर्णय