Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: कॉलेज परिसर में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने खाया जहर, पिता का एक इनकार और गुस्‍से में उठा लिया यह कदम

उत्‍तराखंड के देहरादून में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एमकेपी पीजी कॉलेज परिसर में बीए तृतीय वर्ष की एक छात्रा ने पारिवारिक कलह के चलते जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। छात्रा की हालत गंभीर है और उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने छात्रा के बयान दर्ज किए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 08 Sep 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
छात्रा बैग में जहर की शीशी लेकर आई थी। जागरण

 जागरण संवाददाता, देहरादून। परिवार की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए नौकरी करना चाह रही बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने स्वजन से अनबन के चलते एमकेपी पीजी कालेज परिसर में जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। वह बैग में जहर की शीशी लेकर आई थी।

गंभीर स्थिति में उसे दून अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के बाद चिकित्सकों ने छात्रा की स्थिति खतरे से बाहर बताई है। छात्रा के होश में आने के बाद पुलिस ने उसके बयान दर्ज किए। अस्पताल में पहुंचे उसके स्वजन से भी पुलिस ने घटना के संबंध में जानकारी ली।

वहीं, जांच के दौरान पुलिस ने छात्रा के बैग से जहर की एक और शीशी बरामद की। घटना शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे की है। छुट्टी के बाद एमकेपी पीजी कालेज में छात्रा ने परिसर में ही जहर खा लिया। उसकी स्थिति बिगड़ने लगी तो छात्राएं व स्टाफ एकत्र हो गए।

इसे भी पढ़ें- केदारनाथ के लिए 15 सितंबर से शुरू होगी दूसरे चरण की हेलीकॉप्‍टर सेवाएं शुरू

घटना की सूचना मिलते ही धारा चौकी प्रभारी हर्ष अरोड़ा महिला पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे। पुलिस ने एंबुलेंस से छात्रा को दून अस्पताल पहुंचाया। छात्रा शहर कोतवाली क्षेत्र के सिंगल मंडी की रहने वाली है।

देर शाम होश आने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके पिता छोटी-मोटी नौकरी करते हैं, जिस कारण परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। वह नौकरी करना चाहती है, लेकिन उसे नौकरी भी नहीं करने दे रहे हैं। इस वजह से कई दिनों से परिवार में अनबन चल रही थी। छात्रा ने बताया कि इसी कारण उसने यह कदम उठाया।

इसे भी पढ़ें-आज पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, देखिए नैनीताल-दून का अपडेट