Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Commonwealth Games 2022 : पाकिस्तान के विरुद्ध टी-20 मुकाबले में उत्‍तराखंड की स्नेह राणा का शानदार प्रदर्शन

Commonwealth Games 2022 देहरादून की स्नेह राणा ने कामनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान के विरुद्ध हुए टी-20 मुकाबले में एक ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर पाकिस्तान टीम को बैकफुट पर ला दिया। स्नेह को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

By Nirmala BohraEdited By: Updated: Mon, 01 Aug 2022 09:09 AM (IST)
Hero Image
Commonwealth Games 2022 : स्नेह राणा का शानदार प्रदर्शन। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून : Commonwealth Games 2022 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women's cricket team) की सदस्य देहरादून की स्नेह राणा ने कामनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान के विरुद्ध हुए टी-20 मुकाबले में एक ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर पाकिस्तान टीम को बैकफुट पर ला दिया। उस वक्त भारतीय टीम विकेट के लिए जूझ रही थी। स्नेह के प्रदर्शन पर उनके कोच नरेंद्र शाह समेत अन्य क्रिकेट प्रेमियों ने खुशी जताई है।

स्नेह (Sneh Rana) को नहीं मिला बल्लेबाजी करने का मौका

इस बार कामनवेल्थ गेम्स ( Commonwealth Games 2022) में महिला क्रिकेट भी शामिल किया गया है। रविवार को पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आलराउंड खिलाड़ी स्नेह राणा ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। स्नेह ने अपने चार ओवर में 15 रन देकर दो अहम विकेट झटके। भारतीय टीम ने मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। इस कारण स्नेह को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

नौवें ओवर में स्नेह राणा (Sneh Rana) को गेंद थमाई

पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दूसरे ही ओवर में बिना खाता खोले अपना एक विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान बिस्माह मरूफ व मुनीबा अली ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी बनाई। भारतीय टीम ने इस जोड़ी को तोड़ने के कई प्रयास किए। तभी कप्तान ने नौवें ओवर में स्नेह राणा को गेंद थमाई। स्नेह ने अपने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर कप्तान बिस्माह मरूफ 17 और अंतिम गेंद पर मुनीबा अली 32 को पवेलियन भेजा।

स्नेह के कोच नरेंद्र शाह प्रदर्शन से बेहद खुश

एक ही ओवर में दो सेट बल्लेबाजों को स्नेह ने पवेलियन भेजकर पाकिस्तान टीम को दबाव में ला दिया। इस प्रकार पूरी टीम 99 रन पर सिमट गई। स्नेह के कोच नरेंद्र शाह ने कहा कि वह स्नेह के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि स्नेह का पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा रिकार्ड रहा है। वह अच्छी फार्म में है। उन्हें उम्मीद है कि आगामी मैचों में वह गेंद व बल्ले से भारतीय टीम के लिए महत्पवूर्ण योगदान देंगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें