Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun Railway Station में बवाल के बाद तनाव, पलटन बाजार बंद; सैकड़ों लोग पढ़ रहे हनुमान चालीसा

Communal Clash in Dehradun देहरादून में गुरुवार देर रात रेलवे स्टेशन पर हिंदू-मुस्लिम संगठनों के बीच झड़प के बाद तनावपूर्ण माहौल बन गया है। पुलिस ने हिंदू संगठन के नेता विकास वर्मा को हिरासत में ले लिया है। इसके बाद से पलटन बाजार में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं हिंदू संगठन ने घंटाघर पर जाम लगा दिया है। भारी संख्या में पुलिस तैनात है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 27 Sep 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
Communal Clash in Dehradun: घंटाघर पर लगाया जाम। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून: Communal Clash in Dehradun: रेलवे स्टेशन पर गुरुवार देर रात हिंदू-मुस्लिम संगठनों के आमने-सामने होने के बाद एक बार फिर तनावपूर्ण माहौल बन गया है। मामला संवेदनशील होने पर पुलिस ने हिंदू संगठन के नेता विकास वर्मा को हिरासत में ले लिया। इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

पलटन बाजार में दुकानदारों ने दुकान बंद कर खूब प्रदर्शन किया। वहीं हिन्दू संगठन ने घंंटाघर पर जाम लगा दिया है। बड़ी संख्या में लोग एकत्र हैं। माहौल खराब होते देख भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- Periodic Labor Force Survey: रोजगार देने में उत्तराखंड अव्वल, पीएलएफएस की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

हिन्दू नेता को हिरासत में लेने के बाद घंंटाघर पर एक घंंटे से जाम लगाया हुआ है। धीरे-धीरे माहौल तनावपूर्ण होता जा रहा है। किसी भी वाहन चालक को अंदर नहीं घुसने नहीं दिया जा रहा है। सैकड़ों की संख्या में हिन्दू संगठन के लोग हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं।

बदायूं से प्रेमी से मिलने देहरादून पहुंची थी किशोरी

उत्तर प्रदेश के बदायूं से प्रेमी से मिलने देहरादून पहुंची किशोरी को छुड़ाने को लेकर रेलवे स्टेशन पर हंगामा हो गया। इस दौरान हिंदू संगठन और मुस्लिम संगठन के लोग आमने-सामने आ गए। आरोप है कि मुस्लिम संगठन की ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई। इसमें कुछ व्यक्तियों को हल्की चोट भी आई।

यह भी पढ़ें- परेशानी में जिस सहेली पर किया भरोसा वही निकली दुश्‍मन, घर बुलाकर भतीजे संग कमरे में किया बंद, हुआ दुष्‍कर्म

उपद्रवियों ने 10 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ भी की। करीब दो घंटे तक चले इस घटनाक्रम के बाद पुलिस ने लाठी फटकारी, तब जाकर स्थिति काबू में आई। किशोरी मुस्लिम समुदाय से है, जबकि युवक हिंदू है और सेलाकुई में नौकरी करता है।

इसलिए बिगड़े हालात

हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों को शक था कि पुलिस अजय को जेल भेज सकती है और उसके साथ मारपीट हो सकती है। वहीं मुस्लिम संगठनों के लोग इस बात को लेकर आशंकित थे कि कहीं किशोरी को युवक के साथ न भेज दिया जाए। बताया जा रहा है कि इसी को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हुए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें