Move to Jagran APP

बालक की मौत से गुस्साए कांग्रेसियों ने नगर निगम का पुतला फूंका, दो सांडों की लड़ाई में गई थी जान

सड़क पर आवारा घूमने वाले मवेशी नागरिकों की जान पर भारी पड़ रहे। बीते शनिवार को शिवाजी नगर में आपस में लड़ रहे सांडों के कारण एक बालक की मौत हो गई। एम्स के समीप सांड की टक्कर से स्कूटी सवार एक ही परिवार के चार सदस्य घायल गए थे।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Sun, 28 Mar 2021 01:27 PM (IST)
Hero Image
बालक की मौत से गुस्साए कांग्रेसियों ने नगर निगम का पुतला फूंका।
जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नगर क्षेत्र में सड़क पर आवारा घूमने वाले मवेशी नागरिकों की जान पर भारी पड़ रहे हैं। बीते शनिवार को शिवाजी नगर में आपस में लड़ रहे सांडों के कारण एक बालक की मौत हो गई। एम्स के समीप सांड की टक्कर से स्कूटी सवार एक ही परिवार के चार सदस्य घायल गए थे। इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला फूंका। पार्टी कार्यकर्ताओं ने बालक के परिवार को मुआवजा के रूप में 10 लाख रुपया नगर निगम प्रशासन से देने की मांग की है।

श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के समीप रविवार को परशुराम चौक पर कांग्रेसी कार्यकर्त्ता एकत्रित हुए। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सड़कों और मोहल्लों में आवारा घूम रहे गोवंश को लेकर नगर निगम की सक्रियता पर सवाल खड़े किए। कार्यकर्त्ताओं ने यहां नगर निगम प्रशासन का पुतला फूंका। कांग्रेस के पूर्व जिला महामंत्री एकांत गोयल, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष विरेंद्र सजवाण ने कहा कि अब तक यह आवारा पशु यातायात में बाधा बनने के साथ सड़क पर चल रहे राहगीरों के लिए परेशानी बन रहे थे, लेकिन अब यह पशु आम नागरिक की जान पर भारी पड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम प्रशासन यदि समय रहते इन आवारा पशुओं को यहां से हटा देता तो शिवाजी नगर में नौ वर्षीय बालक ऋषभ पुत्र बृजेश की सांडों के हमले में मौत नहीं होती। इसी तरह एम्स के समीप भी सांड स्कूटी से टकराया। राखी पुत्री लक्ष्मण निवासी भैरव कॉलोनी ऋषिकेश एम्स में गंभीर रूप से भर्ती है और परिवार के तीन सदस्य भी घायल हुए हैं।

कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने इस मामले में नगर निगम प्रशासन पर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि जल्दी सड़क में घूम रहे आवारा पशु को यहां से नहीं हटाया जाता है और बालक के परिवार को मुहावरे के रूप में 10 लाख रुपए नहीं दिए जाते हैं तो संगठन इस मामले में आंदोलन करने पर बाध्य होगा। प्रदर्शन में जितेंद्र पाल पाठी, राजेंद्र गैरोला, लल्लन राजभर, मधु जोशी हिमांशु कश्यप, राहुल पांडे, इमरान सैफी, अजय धीमान, जयपाल सिंह, पंकज गुलाटी आदि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में सांडों की लड़ाई में सड़क पर खड़े बालक की जान गई

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।