Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले, उत्तराखंड को विशेष पैकेज दे केंद्र सरकार

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में प्रदेश और केंद्र सरकार को असफल बताया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोरोना और ब्लैक फंगस के साथ प्राकृतिक आपदा की चुनौती से जूझ रहा है ऐसे में केंद्र सरकार को राज्य को विशेष पैकेज देना चाहिए।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Tue, 25 May 2021 03:13 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले, उत्तराखंड को विशेष पैकेज दे केंद्र सरकार।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में प्रदेश और केंद्र सरकार को असफल बताया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोरोना और ब्लैक फंगस के साथ प्राकृतिक आपदा की चुनौती से जूझ रहा है, ऐसे में केंद्र सरकार को राज्य को विशेष पैकेज देना चाहिए। 

जिला और नगर कांग्रेस कमेटी ढालवाला-मुनीकीरेती की ओर से मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि के उपलक्ष में ढालवाला में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट के सहयोग से आयोजित शिविर में 40 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शिविर में पहुंचकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ जरूरतमंदों की मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने रक्तदान शिविरों के माध्यम से ब्लड बैंकों में बनी रक्त की कमी को काफी हद तक पूरा करने का काम किया। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने मैं पूरी तरह असफल साबित हुई है। सरकार को जब दूसरी से लहर से निपटने की तैयारी करनी थी, तब भाजपा आपसी कलह में उलझी रही। प्रदेश में वैक्सीनेशन की स्थिति पटरी पर नहीं आ रही है। वही ब्लैक फंगस के उपचार के लिए जरूरी दवाइयों की कमी बनी हुई है। मगर, सरकार इसके लिए अवश्य प्रयास तक नहीं कर रही है।

उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे, जिन पर अमल करने के बजाय सरकार ने उन्हें दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस व ब्लैक फंगस के अलावा प्राकृतिक आपदा बड़ी चुनौती है। ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिए कि उत्तराखंड को विशेष पैकेज देने का काम करें। 

इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हिमांशु बिजलवान, पूर्व प्रदेश महासचिव रमेश व्यास, दीपक थलवाल, विजेंद्र पयाल, दिनेश भट्ट, राजेश थलवाल, अजय रमोला, संतोष पैन्यूली, रोहित चौहान, शिवम भट्ट, अरविंद नेगी, अरविंद चौहान, विकास रयाल, शंकर रयाल, मोहित कपरूवान आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा-हर मोर्चे पर डटकर कार्य कर रहे भाजपा कार्यकर्त्‍ता

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें