Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: हरिद्वार और नैनीताल सीट पर कांग्रेस का मंथन, हरीश और वीरेंद्र रावत में से किसे मिलेगा टिकट?

Lok Sabha Election 2024 उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को होना है। उधर कांग्रेस ने दो सीटों के लिए अभी तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। रिद्वार और नैनीताल-उधम सिंह नगर संसदीय सीटों पर शुक्रवार को भी कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हो सकी।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 23 Mar 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
हरिद्वार और नैनीताल सीट पर कांग्रेस का मंथन, हरीश और वीरेंद्र रावत में से किसे मिलेगा टिकट?

राज्य ब्यूरो, देहरादून। हरिद्वार और नैनीताल-उधम सिंह नगर संसदीय सीटों पर शुक्रवार को भी कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हो सकी। हरिद्वार में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अथवा उनके पुत्र वीरेंद्र रावत में से किसी एक का टिकट तय माना जा रहा है।

नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट पर पूर्व सांसद महेंद्र पाल टिकट की दौड़ में आगे चल रहे हैं। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को होना है।

दो सीटों पर फंसा है पेंच

प्रदेश की पांच संसदीय सीटों पर नामांकन शुरू हुए तीन दिन बीत चुके हैं। हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंहनगर की सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा में पेंच फंसा हुआ है। विशेष रूप से हरिद्वार सीट पर टिकट पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अथवा उनके पुत्र वीरेंद्र रावत में से किसी एक को मिलना लगभग तय माना जा रहा है।

बाप और बेटे में किसे मिलेगी टिकट

बताया जा रहा है कि पार्टी हाईकमान इस सीट पर हरीश रावत को ही मजबूत प्रत्याशी के रूप में देख रहा है। वहीं हरीश रावत स्वयं अपने पुत्र वीरेंद्र रावत को टिकट दिलाने के लिए जोर लगाए हुए हैं। हरीश रावत समर्थक खेमे की मानें तो हरिद्वार से वीरेंद्र रावत को टिकट देने पर हाईकमान शीघ्र मुहर लगा सकता है।

नैनीताल से क्या महेंद्र पाल को मिलेगा टिकट?

उधर, नैनीताल-ऊधमसिंहनगर संसदीय सीट से पूर्व सांसद महेंद्र पाल का टिकट लगभग तय माना जा रहा है। पार्टी सूत्रों के अनुसार हरिद्वार के साथ ही इस सीट पर भी प्रत्याशी घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Ajay Tamta: पानी के टैंकर वाले अजय टम्टा के पास अब फॉर्च्यूनर, इतनी है भाजपा प्रत्याशी की चल संपत्ति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर