Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार सरकार बनाने में दें योगदान', सीएम धामी ने उत्तराखंड के लोगों से की अपील

Uttarakhand मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को राज्य सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर भाजपा महानगर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी को जिताने की अपील की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को राज्य सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर भाजपा महानगर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही।

By Vikas gusain Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:58 PM (IST)
Hero Image
सीएम धामी ने उत्तराखंड के लोगों से की अपील

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देवभूमि उत्तराखंड से विशेष अनुराग है। राज्य को सशक्त, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र हर संभव सहयोग दे रही है। प्रधानमंत्री, राज्यवासियों के हर सुख-दुख में साथ खड़े हैं। अब हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने में अमूल्य योगदान दें। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को राज्य सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर भाजपा महानगर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही।

मुख्यमंत्री धामी ने होटल पैसिफिक में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेशवासियों ने दो साल पहले जो जिम्मेदारी सौंपी थी, सरकार उस पर खरी उतरी है। आज देश दुनिया में उत्तराखंड बड़ा नाम है। सरकार ने इस अवधि में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में जुटी सरकार

वैश्विक निवेशक सम्मेलन का जिक्र करते हुए सीएम धामी ने कहा कि सम्मेलन में 3.5 लाख करोड़ के करार हस्ताक्षरित हुए। जिसके सापेक्ष 81 हजार करोड़ की ग्राउंडिंग हो गई है। उन्होंने कहा कि कड़े कानून बनाकर भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, पेपर लीक और दंगा-फसाद को जड़ से समाप्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां दंगाईयों के लिए कोई जगह नहीं है। सरकार विकल्प रहित संकल्प को मूल मंत्र मानकर विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में जुटी है।

मुस्लिम महिलाएं दे रहीं सरकार को धन्यवाद

सीएम धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता कानून बनने के बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं सरकार के इस कदम को धन्यवाद दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जबरन या प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तित करवाते पकड़ा जाता है तो उसे 10 साल की कैद होगी। लैंड जिहाद के खिलाफ मुहिम चलाकर कार्रवाई की गई है और सरकारी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त कराया गया है। हाउस ऑफ हिमालय ब्रांड की लांचिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ हो चुकी है। गरीब परिवारों को निशुल्क तीन रसोई गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं।

सीएम धामी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में ऐतिहासिक काम हो रहे हैं। भारत ने आधारभूत सुविधा, विनिर्माण, संचार, अनुसंधान में कई नए आयाम छुए हैं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले 10 वर्ष में कोई घोटाला नहीं हुआ है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त की गई है। अयोध्या में दिव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है। सीएए कानून लागू हो गया है। कार्यक्रम का संचालन महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने किया। इस मौके पर विधायक खजान दास, विनोद चमोली, सविता कपूर, उमेश शर्मा काऊ, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल आदि भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हरिद्वार और नैनीताल सीट पर कांग्रेस का मंथन, हरीश और वीरेंद्र रावत में से किसे मिलेगा टिकट?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर