Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Court Marriage : लड़का-लड़की को हुआ प्यार तो पहुंचे कोर्ट मैरिज करने; वकील की हो गई आफत... यह है पूरा मामला

Court Marriage News Dehradun बता दें पछवादून बार एसोसिएशन ने केस लेने वाले अधिवक्ता पर आपत्ति जताई। दरअसल मामला सभावाला क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां की एक हिंदू लड़की ने वर्ग विशेष के युवक से प्रेम किया। इस प्रकरण को लेकर कुछ समय पहले हिंदू संगठनों ने सभावाला चौकी में हंगामा करने के साथ ही जाम भी लगाया था।

By rajesh panwarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Fri, 22 Sep 2023 08:06 PM (IST)
Hero Image
Court Marriage : लड़का-लड़की को हुआ प्यार तो पहुंचे कोर्ट मैरिज करने

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोर्ट मैरिज का केस लेने पर अधिवक्ताओं के बीच खींचतान हो गयी। हिंदू संगठनों ने भी तहसील आकर अपना विरोध जताया। जिसके चलते कोर्ट मैरिज करने आए युवक व युवती रजिस्ट्रार के यहां आए ही नहीं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पछवादून बार एसोसिएशन ने केस लेने वाले अधिवक्ता पर आपत्ति जताई।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Police : परेड में एसएसपी ने लगाई दौड़, मैदान में बिना ठहरे लगाए तीन चक्कर- फिट रहने का दिया सबक

दरअसल मामला सभावाला क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां की एक हिंदू लड़की ने वर्ग विशेष के युवक से प्रेम किया। इस प्रकरण को लेकर कुछ समय पहले हिंदू संगठनों ने सभावाला चौकी में हंगामा करने के साथ ही जाम भी लगाया था। यह मामला कुछ ठंडा पड़ा तो युगल कोर्ट मैरिज के लिए पछवादून बार एसोसिएशन से जुड़े एक अधिवक्ता के पास आया और कोर्ट मैरिज के लिए संबंधित कागजातों पर साइन किए।

केस लेने पर भड़के हिंदू संगठन के लोग

युगल अधिवक्ता से मिलकर वापस चला गया। जब इसकी भनक अधिवक्ताओं व हिंदू संगठनों को लगी तो अधिवक्ताओं ने केस लेने वाले अधिवक्ता को ऐसे केस न लेने के लिए समझाया। केस लेने वाले अधिवक्ता के साथ अन्य अधिवक्ताओं की नोक झोंक भी हुई। वहीं हिंदू संगठनों ने तहसील आकर हंगामा भी किया। सूचना मिलने पर कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची और शांति व्यवस्था बनाई।

पछवादून बार एसोसिएशन के सचिव संजय गुप्ता के अनुसार यह तय किया गया कि कोई भी अधिवक्ता ऐसे लोगों का साथ नहीं देगा, जो इस तरह की शादी करने के लिए यहां पर आएंगे।