Move to Jagran APP

Uttarakhand Crime: 48 घंंटे डिजिटल अरेस्ट कर तीन करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार, STF ने बहराइच से दबोचा

Uttarakhand Crime 48 घंंटे डिजिटल अरेस्ट कर तीन करोड़ की ठगी करने वाले ठग को एसटीएफ ने बहराइच से दबोचा है। एसटीएफ ने 48 घंटे के डिजिटल अरेस्ट के बाद तीन करोड़ रुपये की ठगी करने वाले साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। ठग ने वरिष्ठ नागरिक को फर्जी पासपोर्ट और नशे के सामान के नाम पर ठगा था।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 27 Oct 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: गिरफ्तारी का डर दिखाकर उनसे विभिन्न तिथियों पर तीन करोड़ रुपए ठग लिए। प्रतीकात्‍मक
जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Crime: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने दून के व्यक्ति को 48 घंंटे डिजिटल अरेस्ट कर तीन करोड़ रुपये की ठगी करने वाले साइबर ठग को बहराइच उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के एसएसपी नवनीत भुल्लर ने बताया कि राजपुर निवासी वरिष्ठ नागरिक अनिल कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्हें 20 मई 2024 को अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर उनके पार्सल के अंदर फर्जी पासपोर्ट, नशा व अन्य सामान है। उन्हें गिरफ्तारी का डर दिखाकर उनसे विभिन्न तिथियों को तीन करोड़ रुपए ठग लिए।

यह भी पढ़ें- 16 दिन बाद मिला Rishikesh से किडनैप छात्र का शव, हत्यारा गिरफ्तार; गे चैटिंग एप से जुड़ा मामला

इस मामले में इंस्पेक्टर साइबर क्राइम त्रिभुवन रौतेला, दारोगा कुलदीप टम्टा व राहुल कापड़ी की देखरेख में एक टीम गठित की गई।

साइबर ठग के मोबाइल नंबर व खातों की जांच करने के बाद पुलिस टीम ने शनिवार को साइबर ठग मनोज निवासी बसौना केसरगंज, थाना रानीपुर जिला बहराइच, उत्तर प्रदेश वर्तमान निवासी सिलौटा रोड कोतवाली देहात बहराइच उत्तर प्रदेश को सिसई हैदर सिलौटा रोड बहराइच उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया।

फर्जीवाड़ा करने पर 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देहरादून: कुछ लोगों ने एक संस्था के फर्जी दस्तावेज बनाकर संस्था बनाई और डोईवाला में संस्था के नाम पर जमीन खरीदने की कोशिश की। फर्जीवाड़ा सामने आने पर असली संस्था के उपमंत्री की शिकायत पर नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: आठवीं की छात्रा से दुष्कर्म, मां अस्पताल लेकर पहुंची तो निकली दो माह की गर्भवती

उपमंत्री गौतम नेगी ने पुलिस को बताया कि उनकी संस्था रजिस्टर्ड संस्था है। इस संस्था की जौलीग्रांट मौजा में 35 एकड़ जमीन है। आरोप लगाया कि तेलीवाला निवासी मोहम्मद यामीन और उसके अन्य साथियों ने इस जमीन के लालच में उनकी संस्था के नाम से एक समानांतर संस्था तैयार कर ली। आरोपितों में से कोई भी मूल संस्था का सदस्य तक नहीं है। जबकि, यामीन ने खुद को अध्यक्ष घोषित कर दिया है।

थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी मोहन सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर मोहम्मद यामीन, नवाबुद्दीन अली, मेहताब, अहसान, नाइदा अख्तर सभी निवासी तेलीवाला डोईवाला, हुकम सिंह निवासी कुड़कावाला, अकबरी, निवासी तेलीवाला, जसवीर सिंह निवासी खैरी, हिमायत अली निवासी तेलीवाला, इमराना निवासी तेलीवाला, रणधीर सिंह निवासी खता रोड, डोईवाला, इकराम अली निवासी तेलीवाला, रिजवान अली निवासी तेलीवाला, इमरान निवासी तेलीवाला, रिजवान निवासी तेलीवाला, बलजिंदर कौर निवासी खता रोड, इशरत जहां निवासी तेलीवाला, नईमा खातून निवासी तेलीवाला, विनीता उपाध्याय निवासी माजरी माफी और मोहम्मद फुरकान निवासी तेलीवाला के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।