Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun New SSP: देहरादून के नए एसएसपी बने दलीप सिंह कुंवर, बोले- भूमाफिया पर शिकंजा कसने के लिए बनाएंगे कार्ययोजना

Dehradun New SSP देहरादून जिले के नवनियुक्त एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पदभार संभाला लिया। उन्‍होंने कहा कि भूमाफिया पर शिकंजा कसने के लिए कार्ययोजना बनाएंगे। कहा डेढ़ से दो महीने के दौरान यातायात में सुधार देखने को मिलेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 16 Jul 2022 10:40 PM (IST)
Hero Image
Dehradun New SSP: देहरादून जिले के नवनियुक्त एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पदभार संभाला लिया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजधानी में भूमाफिया पर शिकंजा कसने के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना बनाई जाएगी। जिससे आमजन की जीवनभर की गाढ़ी कमाई को लूटने वाले भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इसके लिए राजस्व व अन्य संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा। यह बात जिले के नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कही।

देहरादून में यातायात व्यवस्था में लाया जाएगा प्रभावी सुधार

अपनी प्राथमिकताओं के संबंध में एसएसपी ने कहा कि यातायात व्यवस्था में प्रभावी सुधार लाया जाएगा। आने वाले डेढ़ से दो महीने के दौरान आमजन को यातायात में प्रभावी सुधार देखने को मिलेंगे। देहरादून में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में बाहरी जिलों व प्रदेशों से काफी संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए आते हैं।

जिले में किसी भी व्यक्ति को नहीं करने दी जाएगी भिक्षावृत्ति

कई बच्चे नशे के कारोबारियों के लिए आसान टारगेट बन जाते हैं। इस दिशा में पुलिस कार्रवाई करेगी। जिले में किसी भी व्यक्ति को मुख्य मार्गों व चौराहों पर भिक्षावृत्ति नहीं करने दी जाएगी। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बढ़ते साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

थानों में समय से होगा शिकायतों का निपटारा

एसएसपी ने कहा कि थानों में शिकायत लेकर आने वाले फरियादियों को इंसाफ के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। सभी थाना प्रभारियों को थाना स्तर व अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों के समयबद्ध निस्तारण के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कई जिलों में एसपी व एसएसपी रह चुके हैं कुंवर

नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर को पुलिसिंग का काफी तजुर्बा है। 2009 बैच के दलीप सिंह इससे पहले एसपी चंपावत, एसपी बागेश्वर, एसएसपी अल्मोड़ा, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर व एसएसपी पीएसी हेडक्वाटर रह चुके हैं। दलीप सिंह चमोली के रहने वाले हैं।