Move to Jagran APP

पालतू कुत्ते ने बचाया बुजुर्ग दंपती को लूट से, बदमाश भागने को हुए मजबूर

विकासनगर में एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक और उनकी पत्नी को लूट के प्रयास से बचाया। तीन बदमाशों ने 70 वर्षीय सेवानिवृत्त रेलवे अधिकारी को बंधक बना लिया था लेकिन कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया। शोर सुनकर अधिकारी की पत्नी भी जाग गईं और बदमाशों से भिड़ गईं। आस-पास के लोग भी आ गए और बदमाश भाग गए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
लूट के प्रयास की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद l वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, विकासनगर: रेलवे से सेवानिवृत्त अफसर के पालतू कुत्ते ने वफादारी की एक ऐसी परीक्षा पास की जिससे न सिर्फ एक बड़ी लूट होने से बच गई, बल्कि घर में अकेले रह रहे बुजुर्ग दंपती की जान भी बच गई।

मार्निंग वाक पर जाने की तैयारी कर रहे 70 वर्षीय सेवानिवृत्त अफसर के तीन बदमाशों ने हाथ-पैर बांध दिए थे। शोरगुल सुनकर पालतू कुत्ता आक्रामक होकर बदमाशों पर झपट पड़ा। नींद खुलने पर उनकी 65 साल की पत्नी भी चिल्लाते हुए बदमाशों से भिड़ गई।

इतने में आस-पास के लोग भी दौड़कर आने लगे। इंसान और जानवर की ओर से दोतरफा वार से बदमाश कुछ समझ नहीं पाए और खुद ही भागकर जान बचाई। पूरे घटनाक्रम की फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गई है।

बदमाशों में से एक ने मुंह ढका हुआ था, बाकी दो के चेहरे खुले हुए थे। पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन बदमाश अब तक पकड़ से बाहर हैं। घटना सभावाला रविवार सुबह करीब पांच बजे की है।

रेलवे से सेवानिवृत्त अधिकारी शमशेर सिंह ने मार्निंग वाक के लिए घर का दरवाजा खोला तो बाहर छिपे तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। तीनों उन्हें पकड़कर जबरन घर के अंदर ले गए। वहां उनका मुंह दबाकर हाथ-पैर बांध दिए। इस बीच खटपट की आवाज से पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया।

इस दौरान शमशेर सिंह की पत्नी अनुसुइया की आंख खुल गई। उन्होंने अनजान लोगों को घर में घुसा देखा तो चिल्लाई लगी। वह पति को बचाने के लिए बदमाशों से भिड़ गई। इस बीच पालतू कुत्ता भी आक्रामक होकर बदमाशों पर झपट गया। अपने को घिरा देखकर बदमाश भाग गए। इस बीच आसपास के लोग भी आ गए।

सूचना मिलने पर सभावाला पुलिस चौकी की टीम मौके पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरे चेक किए। प्रभारी निरीक्षक सहसपुर मुकेश त्यागी के अनुसार पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। शमशेर सिंह का बेटा देहरादून में रहता है। घर पर वह अपनी पत्नी अनुसुइया के साथ रहते हैं।

माना जा रहा है कि बदमाश कई दिन से इस घर की रैकी कर रहे थे। उन्हें पता था कि शमशेर सिंह रोज सुबह घूमने जाते हैं। ऐसे में उन्होंने लूटपाट के लिए यही समय चुना।

यह भी पढ़ें: पति की मौत के बाद दोस्‍त बना दरिंदा, पत्‍नी को ब्‍लैकमेल कर किया दुष्‍कर्म; 20 लाख रुपये भी ऐंठे

यह भी पढ़ें: पहले दोस्‍ती, उसके बाद प्‍यार और फि‍र सारी हदें पार; लेकिन शादी के दिन हो गया फरार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें