Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: लगातार बारिश के चलते टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढहा, पहले ही प्रवेश द्वार का रास्ता था बाधित

Tapkeshwar Mahadev Temple Collapse उत्तराखंड में बारिश से नदियां उफान पर हैं। लगातार नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। पहाड़ों पर बारिश के कारण मैदानी इलाकों में भी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं देहरादून में लगातार बारिश के चलते प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया है। पहले पेड़ गिरने से मंदिर के प्रवेश द्वार तक जाने वाला रास्ता आंशिक रूप से अवरुद्ध हो गया था

By AgencyEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 21 Aug 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
Tapkeshwar Mahadev Temple: लगातार बारिश के चलते टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढहा,

देहरादून, एएनआई: Tapkeshwar Mahadev Temple: उत्तराखंड में बारिश से नदियां उफान पर हैं। लगातार नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। पहाड़ों पर बारिश के कारण मैदानी इलाकों में भी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं देहरादून में लगातार बारिश के चलते प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 21, 2023

मंदिर का एक हिस्सा ढहने से भक्तों को परेशानी

पहले पेड़ गिरने से मंदिर के प्रवेश द्वार तक जाने वाला रास्ता आंशिक रूप से अवरुद्ध हो गया था अब वहीं मंदिर का एक हिस्सा ढहने से मलबा एकत्र हो जाने के कारण सावन के सोमवार के अवसर पर मंदिर में पूजा करने आए भक्तों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।

जाखन गांव में भूस्खलन से 15 घर थे ढहे

इससे पहले 16 अगस्त को, देहरादून के पास लांघा रोड पर मद्रासू ग्राम पंचायत के हिस्से जाखन गांव में भूस्खलन हो गया जिसमें 15 घर ढह गए और सात गौशालाएं पूरी तरह से नष्ट हो गईं। घरों में 50 लोग शामिल थें। अधिकारियों ने बताया कि गनीतमत रही कि इन घटनाओं में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

घरों में घुसा पानी

वहीं पिछले सप्ताह देहरादून के कालूवाला क्षेत्र में भी भारी बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। बारिश का पानी घरों में घुस गया और सड़कों पर जलभराव हो गया।

उत्तरकाशी में हुए बस दुर्घटना से जुड़ें अपडेट पढने के लिए यहां क्लिक करें…

बारिश के चलते सड़कों पर भारी जलजमाव

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के अनुसार, आपदा नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली कि लगातार बारिश से सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया है और देहरादून के कालूवाला क्षेत्र में बारिश का पानी लोगों के घरों में भी घुस गया है, जिससे दैनिक जीवन बाधित हो गया है।

ऋषिकेश में गंगा नदी के जलस्तर की समीक्षा

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और ऋषिकेश में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर की भी समीक्षा की। इस मानसून में उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन और बाढ़ की समस्या उपज गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें