Move to Jagran APP

Dehradun: 300 की स्पीड पाना चाहते थे यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान, डिवाइडर से टकराई बाइक हुई मौत

यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान ने जिस रेसर बाइक व तेज रफ्तार से अपनी पहचान बनाई थी वही उनके लिए काल बन गई। बीते बुधवार को अगस्ते पहली बार 300 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पाने के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे पर उतरे थे। चौहान ने एक्सप्रेस-वे पर 300 की स्पीड के लिए उतरे

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 05 May 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान ने जिस रेसर बाइक व तेज रफ्तार से अपनी पहचान बनाई थी, वही उनके लिए काल बनीं।

 देहरादून: यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान ने जिस रेसर बाइक व तेज रफ्तार से अपनी पहचान बनाई थी, वही उनके लिए काल बन गई। बीते बुधवार को अगस्ते पहली बार 300 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पाने के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे पर उतरे थे।

चौहान ने एक्सप्रेस-वे पर जैसे ही 300 की स्पीड पाने के लिए बाइक दौड़ाई, तभी वह संतुलन खो बैठे और उनकी बाइक टप्पल क्षेत्र में डिवाइडर से जा टकराई। वह सड़क पर दूर उछलकर गिरे और दूर तक घिसटते चले गए। दुर्घटना में हेलमेट चकनाचूर हो गया और सिर पर चोट लगने से उनकी मृत्यु हो गई। हादसे की खबर ने उनके प्रशंसकों को झकझोर दिया।

अगस्ते ने एक दिन पहले भी एक्सप्रेस-वे पर 279 किमी प्रति घंटा की स्पीड से बाइक दौड़ाई थी। उन्होंने खुद अपने चैनल पर वीडियो डालकर इसकी जानकारी दी थी। वीडियो में अगस्ते 279 की रफ्तार को छूते हुए भी दिखे। हजारों लोगों ने उनकी वीडियो पर कमेंट कर श्रद्धांजलि दी है और कहा, तुम (अगस्ते) हमारे दिल में हमेशा जिंदा रहोगे।

बता दें कि प्रो राइडर 1000 के नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाने वाले 25 वर्षीय अगस्ते देहरादून (उत्तराखंड) के कनाट प्लेस के रहने वाले थे। उनके चैनल पर 12.40 लाख सब्सक्राइबर हैं। वह रेसर बाइक की दौड़ के मास्टर माने जाते थे। तेज गति के साथ स्टंट व ट्रैवलिंग के वीडियो बनाकर चैनल पर निरंतर अपलोड करते थे।

बुधवार को अगस्ते अपनी कावासाकी जेडएक्सएनआर बाइक (यूके 07 वाइ 4455) लेकर आगरा से दिल्ली के लिए निकले थे। उन्होंने मंगलवार को एक वीडियो डालकर बताया था कि दिल्ली में लांग राइड में शामिल होना है। वीडियो में वह कुछ लोगों से रेस करते नजर आए हैं। रास्ते में 279 की रफ्तार तक बाइक दौड़ाई।

चौहान ने वीडियो में यह भी कहा कि अगर हाईवे खाली मिल गया तो आज जरूर 300 की रफ्तार छू लूंगा। लेकिन बुधवार सुबह करीब 10 बजे टप्पल क्षेत्र में प्वाइंट नंबर 47 पर हादसा हो गया। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि बाइक कितनी रफ्तार पर थी।

बताया जा रहा है कि रफ्तार 250 से अधिक रही होगी। इसकी जांच की जा रही है लेकिन अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

वहीं इस घटना में अगस्ते के पिता जितेंद्र सिंह का पुलिस से कहना है कि बेटे के साथ जम्मू-कश्मीर का बाइक रेसर आमिर माजिद सहित चार सहयोगी भी थे, जो उनकी दुर्घटना के बाद छोड़कर चले गए। पिता ने आमिर को लेकर संदेह भी जताया है। उधर दुर्घटना के बाद एक्सप्रेस वे की निगरानी पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों ने बताया है कि उनके साथी आगे चले गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर में काफी चोट आना है। मुकदमा दर्ज करने के लिए कार्रवाई नहीं की है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।