Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun School Ragging Case: आज मजिस्ट्रेट के सामने होंगे पीड़ित के बयान, पूर्व केंद्रीय मंत्री एक्स पर उठा चुके हैं मामला

Dehradun School Ragging Case आइपीएस अधिकारी के बेटे के साथ हुई रैगिंग और यौन उत्पीड़न मामले में बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज हो सकते हैं। मंगलवार को पुलिस टीम छात्र को लेकर स्कूल में गई और घटनास्थल का मुआयना किया। मामले में पुलिस पहले ही पीड़ित और उसके पिता के वीडियो कॉल के माध्यम से बयान दर्ज कर चुकी है।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 18 Sep 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
Dehradun School Ragging Case: रैगिंग और छात्र के यौन उत्पीड़न मामले में आज मजिस्ट्रेट के सामने हो सकते हैं बयान

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun School Ragging Case: बोर्डिंग स्कूल में आइपीएस अधिकारी के बेटे के साथ हुई रैगिंग एवं यौन उत्पीड़न के मामले में बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज हो सकते हैं।

छात्र व उसके पिता देहरादून पहुंच गए हैं। मंगलवार को शासकीय अवकाश होने के चलते बयान दर्ज नहीं हो पाए। ऐसे में पुलिस बुधवार को बयान दर्ज कराएगी। प्रकरण में पुलिस पहले ही पीड़ित व उसके पिता के वीडियो काल के माध्यम से बयान दर्ज कर चुकी है।

छात्र ने पांच सीनियर के नाम बताए

मंगलवार को पुलिस टीम छात्र को लेकर स्कूल में गई और घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान उन जगहों की जांच की गई, जहां पर छात्र की ओर से रैगिंग व यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: उत्तरकाशी-रुद्रप्रयाग, चमोली जनपदों में आज भारी बारिश के आसार, देहरादून में राहत

पुलिस इस मामले में शिनाख्त परेड भी करा सकती है, क्योंकि छात्र ने पांच सीनियर के नाम बताए हैं, जिन्होंने उसके साथ रैगिंग व यौन उत्पीड़न किया। उधर, मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने भी डालनवाला कोतवाली से विवेचना हटाकर एसएसपी कार्यालय में तैनात महिला दारोगा को सौंप दी है।

बोर्डिंग स्कूल में पूर्वोत्तर के एक राज्य में तैनात आइपीएस अधिकारी के बेटे के साथ रैगिंग और यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था। पीड़ित छात्र आठवीं कक्षा का छात्र है। छात्र के पिता ने वहां जीरो एफआइआर दर्ज कराई थी, जिसे जांच के लिए देहरादून ट्रांसफर किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी: सरकार ने शुरू की समूह ग पदों की भर्ती प्रक्रिया, इन विभागों में नौकरियां

पीड़ित छात्र ने पुलिस को दिए बयान में चार-पांच सीनियर छात्रों पर आरोप लगाया है। घटना मार्च की बताई जा रही है। आरोप है कि जब छात्र के पिता की ओर से इस संबंध में स्कूल प्रशासन से शिकायत की गई तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद पिता उसे अपने साथ वापस ले गए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री भी एक्स पर उठा चुके हैं मामला

बोर्डिंग स्कूल का मामला सुर्खियों में आने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेनि) ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यह मामला उठाते हुए बीते शनिवार को मुख्यमंत्री से उचित कार्रवाई की अपेक्षा की थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक्स पर घटना का जिक्र करते हुए स्कूल प्रशासन के रवैये के प्रति हैरानी जताई। उन्होंने स्कूल प्रशासन की ओर से लिए गए कुछ निर्णयों पर भी रोष जताया। राज्यपाल व मुख्यमंत्री समेत जिलाधिकारी से इस संबंध में उचित कार्रवाई की अपेक्षा भी की। मुख्यमंत्री की ओर से पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर