Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: देहरादून के विकासनगर में डंडे से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर चौकीदार की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

Dehradun City Crime देहरादून के विकासनगर में डंडे से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर चौकीदार की हत्या कर दी। मृतक व्यक्ति डोईवाला का रहने वाला था। एसएसपी ने वारदात का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiUpdated: Tue, 11 Oct 2022 12:48 AM (IST)
Hero Image
Dehradun News: देहरादून के विकासनगर में डंडे से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर चौकीदार की हत्या की।

जागरण संवाददाता, विकासनगर : Dehradun City Crime: कैनाल रोड स्थित वर्कशाप में रविवार रात चोरी के इरादे से घुसे युवक ने डंडे से चौकीदारी के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी।

गिरफ्तारी को बनाई पुलिस की 5 टीमें

सोमवार सुबह हत्या का पता चलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी, कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। एसपी देहात कमलेश उपाध्याय ने आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस की 5 टीमें बनाई, जिसमें चार कोतवाली और एक टीम एसओजी की शामिल रही।

छह घंटे बाद हत्यारोपी को गिरफ्तार

पुलिस टीम ने छह घंटे की मशक्कत के बाद हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। हत्यारोपी अंबाड़ी के हिस्ट्रीशीटर का भाई है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कुछ ही घंटों में वारदात का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

दिन में चाय की ठेली और रात में करता था चौकीदारी

मूल रूप से डोईवाला थाना के अंतर्गत आते ग्राम धर्मचक्र मारखम ग्रांट निवासी चौकीदार राजकुमार (72) पुत्र स्वर्गीय सिंगरू कैनाल रोड पर बसंतपुर में दिन में चाय की ठेली लगाता था और रात में कैनाल रोड पर ही मोहम्मद जावेद की वर्कशाप पर चौकीदारी करता था।

डंडे से कई वार कर की हत्या

रविवार रात में राजकुमार वर्कशाप की टिनशेड के नीचे सो रहा था। इसी दौरान चोरी के इरादे घुसे एक युवक ने आते ही राजकुमार के सिर पर बांस के डंडे से कई वार कर उसकी हत्या कर दी। आरोपित राजकुमार की जैब से रुपये निकालकर भाग गया।

सुबह चला हत्‍या का पता

सुबह जब लोग उधर से गुजरे तो लहुलुहान हालत में राजकुमार को देखकर पुलिस को सूचना दी। वर्कशाप संचालक जावेद निवासी नवाबगंज की सूचना पर सीओ, कोतवाल, चौकी इंचार्ज बाजार किशन देवरानी, डाकपत्थर इंचार्ज अर्जुन सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

सीसीटीवी कैमरे खंगाले

पुलिस ने वर्कशाप के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो फुटेज में एक युवक राजकुमार के सिर पर डंडे से लगातार वार करते दिखाई दिया। सीसीटीवी फुटेज में मिले महत्वपूर्ण सुराग के चलते पुलिस ने कई संदिग्धों को कोतवाली लाकर पूछताछ की।

चोरी किए गए रुपये बरामद किए

एफएसएल टीम ने मौके पर वारदात से जुड़े कई साक्ष्य एकत्र कर अंबाडी क्षेत्र से हत्यारोपी सुल्तान निवासी अंबाडी विकासनगर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के पास से हत्या में प्रयुक्त ठंडा, खून से सने कपड़े, जूते, चोरी किए गए साढ़े 12 सौ रुपये बरामद किए।

एसएसपी ने की पत्रकार वार्ता

एसएसपी ने दून में पत्रकार वार्ता के दौरान वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपित सुलतान नशे का आदी है। नशे की पूर्ति के लिए रविवार देर रात वह चोरी के इरादे से कैनाल रोड स्थित जावेद मोटर वर्कशाप में घुसा और वहां चारपाई पर सो रहे चौकीदार राजकुमार की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: Roorkee Crime: रुड़की के मंगलौर में बच्चों के विवाद में दो पक्षों में जमकर संघर्ष, छह लोग हुए घायल

पहले भी दर्ज हैं मामले

इसके बाद उसने राजकुमार की जेब में रखे 1250 रुपए निकाल लिए। एसएसपी ने बताया कि आरोपित ने अपना जुर्म कबूल किया है। उसके खिलाफ 2017 में मारपीट आदि के मामले भी दर्ज हैं। आरोपित सुल्तान हिस्ट्रीशीटर हैदर निवासी अंबाडी मोड का भाई है। पुलिस उससे और भी पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: Rishikesh News: वनन्तरा रिसार्ट प्रकरण में एसआइटी ने यौन उत्पीड़न और देह व्यापार की धाराएं बढ़ाईं