Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun Crime : युवती से 10 साल तक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से मुकरा- पुलिस ने कर दी यह कार्रवाई

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम के अनुसार पीड़ित युवती ने तहरीर दी है कि उसकी पहचान वर्ष 2014 में ऋषिकेश में आकाश रस्तोगी निवासी रायपुर देहरादून से हुई थी। जान-पहचान होने पर दोनों के बीच प्रेम प्रसंग बन गए। आकाश ने युवती को अपनी मां और बहन से भी मिलवाया। वो भी उन दोनों की शादी के लिए राजी हो गए। तब पीड़ित की उम्र 14 साल थी।

By Soban singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 09 Mar 2024 10:32 PM (IST)
Hero Image
Dehradun Crime : युवती से 10 साल तक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से मुकरा

जागरण संवाददाता, देहरादून : युवती से दुष्कर्म के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि आरोपित युवती के साथ पिछले 10 साल से दुष्कर्म करता रहा। युवती का कहना है कि आरोपित ने उससे मंदिर में शादी की थी, लेकिन अब वह शादी को मानने से मुकर रहा है। युवती ने आरोपित की मां और बहन पर भी साथ देने का आरोप लगाया है।

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम के अनुसार पीड़ित युवती ने तहरीर दी है कि उसकी पहचान वर्ष 2014 में ऋषिकेश में आकाश रस्तोगी निवासी रायपुर देहरादून से हुई थी। जान-पहचान होने पर दोनों के बीच प्रेम प्रसंग बन गए। आकाश ने युवती को अपनी मां और बहन से भी मिलवाया। वो भी उन दोनों की शादी के लिए राजी हो गए।

तब पीड़ित की उम्र 14 साल थी। आरोप है कि इसके बाद आकाश ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। आरोपित ने कुछ दिन बाद उसके साथ सगाई की और कहा कि पांच साल बाद शादी करेंगे। तीन महीने बाद आकाश उसे अपने साथ ले गया और मंदिर में शादी की। तब से वह देहरादून में आकाश के साथ ही रह रही थी।

जब वह गर्भवती हुई तो आकाश व उसके स्वजन ने शादी को मानने से इंकार कर दिया। आकाश की दूसरी जगह शादी कराने की तैयारी चल रही है। पुलिस ने तहरीर के आधार आकाश समेत उसकी मां मीना रस्तोगी और बहन किरण गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।