Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun Murder Case: बार डांसर से अफेयर... तीन साल तक साथ गुजारी रातें, अवैध र‍िश्‍ते का ऐसा खौफनाक अंत

Dehradun Murder Case महिला मित्र की हत्या के आरोप में पुलिस ने देहरादून में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल को गिरफ्तार किया है। युवती आरोपित पर शादी करने का दबाव बना रही थी। आरोपित रामेंदू जनवरी 2020 में सिलीगुड़ी (बंगाल) में तैनात था। वहीं एक डांस बार में उसकी मुलाकात श्रेया से हुई। दोनों के बीच दोस्ती के बाद संबंध बन गए। दोनों सिलीगुड़ी में पति-पत्नी की तरह रहते थे।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Tue, 12 Sep 2023 03:41 PM (IST)
Hero Image
महिला मित्र की हत्या के आरोप में पुलिस ने देहरादून में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल को गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Murder Case: महिला मित्र की हत्या के आरोप में पुलिस ने देहरादून में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल को गिरफ्तार किया है। युवती आरोपित पर शादी करने का दबाव बना रही थी। इसको लेकर परिवार में कलह होने के चलते आरोपित ने उसका कत्ल कर दिया।

युवती का शव पुलिस को रविवार सुबह रायपुर क्षेत्र में सड़क किनारे पड़ा मिला था। उसकी पहचान श्रेया उर्फ सुमित्रा चिसापानी निवासी जिला तनहु नेपाल के रूप में हुई, जोकि सिलीगुड़ी (बंगाल) के एक माल में बार डांसर थी।

पुलिस ने मामले का 24 घंटे के अंदर किया राजफाश

आरोपित सैन्य अधिकारी रामेंदू उपाध्याय मूल रूप से मोहल्ला चंद्रशेखरनगर, रोजा, गाजीपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और दून में परिवार के साथ प्रेमनगर स्थित पंडितवाड़ी में रहता है। पुलिस ने इस मामले का 24 घंटे के भीतर राजफाश कर दिया।

सिरवालगढ़ में मिला युवती का शव

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बीते सोमवार को बताया कि सौड़ा सरोली के निकट सिरवालगढ़ में युवती का शव मिला था। उसके सिर पर किसी भारी वस्तु से की गई चोटों और शरीर पर खरोंच के निशान थे। उसकी पहचान नहीं हो पाई थी। ऐसे में पुलिस ने महिला के कपड़ों की जांच कराई तो पता चला कि जाखन स्थित जुड़ियो ब्रांड के शोरूम से खरीदे गए थे।

सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई युवती की फुटेज

शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में युवती हेलमेट पहने एक व्यक्ति के साथ कपड़े लेकर जाती दिखी। इसके बाद पुलिस ने शनिवार रात 11 बजे से रविवार सुबह चार बजे तक महाराणा प्रताप चौक से थानो चौक के बीच लगे 10 सीसीटीवी कैमरों की जांच की।

इस दौरान कुल 240 वाहन गुजरते नजर आए। इसमें 18 वाहन ऐसे थे, जिन्होंने महाराणा प्रताप चौक से थानो चौक के बीच की दूरी तय करने में अनुमानित से कहीं अधिक समय लगाया। इनमें रामेंदू उपाध्याय की कार भी थी। पुलिस ने जब रामेंदू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या की बात स्वीकार ली। उसकी कार में युवती के कपड़े और खून लगा मिला।

तीन वर्ष पहले हुई थी श्रेया से जान-पहचान

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि आरोपित रामेंदू जनवरी 2020 में सिलीगुड़ी (बंगाल) में तैनात था। वहीं एक डांस बार में उसकी मुलाकात श्रेया से हुई। दोनों के बीच दोस्ती के बाद संबंध बन गए। दोनों सिलीगुड़ी में पति-पत्नी की तरह रहते थे। रामेंदू का तबादला देहरादून हुआ तो वह श्रेया को भी साथ ले आया।

शादी का दबाव बना रही थी श्रेया

यह जानकारी पत्नी को हुई तो आरोपित ने श्रेया को कुछ दिन तक होटल में रखने के बाद वापस सिलीगुड़ी भेज दिया। थोड़े दिन बाद उसने श्रेया को दोबारा देहरादून बुला लिया। यहां उसे फिर कुछ दिन होटल में रखा और बाद में क्लेमेनटाउन में एक फ्लैट किराये पर ले लिया। इसको लेकर घर में कलह होने लगी।

Haridwar के ज्वालापुर क्षेत्र में एक मजदूर का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी, 24 घंटे में तीसरी हत्या की आशंका

दूसरी तरफ, श्रेया शादी करने का दबाव बना रही थी। इस पर नौ सितंबर को आरोपित उसे राजपुर रोड स्थित एक क्लब ले गया, जहां दोनों ने शराब पी। इसके बाद दोनों सौड़ा सरोली की तरफ गए, जहां आरोपित ने श्रेया की हत्या कर दी।

कर्नल ने हथौड़े से किए ताबड़तोड़ वार

आरोपित ने पुलिस को बताया कि श्रेया कार में ही शारीरिक संबंध बनाने को कह रही थी। वह अपने कपड़े उतारने लगी तो उसने कार में रखे हथौड़े से उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिए।

यह भी पढ़ें - होम स्टे में रुड़की के कपिल की गला रेतकर बेरहमी से की गई हत्या, आरोपियों का लगा सुराग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर