Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News : सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों के घर पर चले बुल्डोजर, क्षेत्र में मचा हड़कंप

ग्राम प्रधान ने बताया कि पीड़ित के परिवार की स्थिति बहुत खराब है। वह एक छोटे से कमरे में रहकर गुजारा करते हैं। उनकी खेतीबाड़ी के लिए भी जमीन नहीं है। पीड़ित की बड़ी बहन की शादी हो चुकी है जबकि दो भाई हैं वह भी मजदूरी करते हैं। पीड़ित के पिता भी मजदूरी करके अपना गुजारा कर रहे हैं।

By Soban singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 20 Aug 2024 01:16 AM (IST)
Hero Image
यह तस्वीर प्रतीकात्मक रूप के तौर पर ली गई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून पहुंचे सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित के स्वजनों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आरोपितों के घरों पर बुल्डोजर चलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आरोपितों ने उनकी बेटी के साथ घिनौना काम किया है। सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है। देवभूमि में इस तरह के कृत्य अशोभनीय है। ऐसे में आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि ऐसे लोगों को सबक मिल सके।

दिमागी रूप से कमजोर थी लड़की  

पटेलनगर कोतवाली पहुंचे ग्राम प्रधान मोहम्मद फारुख ने बताया कि पीड़ित के परिवार की स्थिति बहुत दयनीय है। पीड़ित कभी स्कूल नहीं गई। वह दिमागी रूप से थोड़ा कमजोर है। ऐसे में वह कई बार घर से भाग जाती थी। उसे कभी बरेली तो कभी रामपुर से बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि 17 अगस्त को उत्तराखंड पुलिस ने उन्हें बेटी के देहरादून से बरामद होने व उसके साथ दुष्कर्म होने की सूचना दी थी, जिसके चलते वह पीड़ित के स्वजनों को खुद ही देहरादून लेकर आए। बताया कि बेटी घर से कब निकली इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। स्वजनों भी अशिक्षित हैं, ऐसे में उन्होंने भी बेटी के गायब होने पर गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई। पीड़ित के स्वजनों के पास तो देहरादून आने तक का खर्चा नहीं था। वह खुद अपने खर्चे पर उन्हें देहरादून लेकर आए हैं।

पीड़ित की बड़ी बहन की हो चुकी है शादी

ग्राम प्रधान ने बताया कि पीड़ित के परिवार की स्थिति बहुत खराब है। वह एक छोटे से कमरे में रहकर गुजारा करते हैं। उनकी खेतीबाड़ी के लिए भी जमीन नहीं है। पीड़ित की बड़ी बहन की शादी हो चुकी है जबकि दो भाई हैं वह भी मजदूरी करते हैं। पीड़ित के पिता भी मजदूरी करके अपना गुजारा कर रहे हैं। पीड़ित की पहली मां का देहांत हो चुका है, वह दूसरी मां की संतान है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर