Move to Jagran APP

Dehradun News: मुख्यमंत्री ने किया युवा महोत्सव का शुभारंभ, सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने जीता दर्शकों का दिल

Dehradun News मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इस राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के विजेता प्रतिभागी को 12 जनवरी से आयोजित राष्ट्रीय स्तर महोत्सव में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा।

By Nishant kumarEdited By: Nirmala BohraUpdated: Wed, 04 Jan 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
Dehradun News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया।

टीम जागरण, देहरादून: Dehradun News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। खेल मंत्री रेखा आर्य, विधायक खजान दास ने संयुक्त रूप से इसका शुभारंभ किया। इसके बाद कलाकारों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया।

चमोली के कलाकारों ने पौड़ा नृत्य से महोत्सव का आगाज किया। तीन दिवसीय इस महोत्सव का समापन छह जनवरी को होगा। राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के विजेता प्रतिभागी को 12 जनवरी से आयोजित राष्ट्रीय स्तर महोत्सव में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम में खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि जब युवा महोत्सव शुरु हुआ, वह कुछ लोगों तक सीमित रहा। लेकिन अब इसका विस्तार हो रहा है। मुख्‍यमंत्री की उपस्थिति ने युवाओं में ऊर्जा भर दी है।

उन्होंने कहा कि युवा स्वामी विवेकानंद के पद चिन्हों पर चलकर सफलता को प्राप्त कर सकते हैं। 2008 से अभी तक राष्ट्रीय स्तर पर इस आयोजन पर पुरस्कार नहीं मिला है। उम्मीद है इस बार राज्‍य के कलाकार पुरस्कार जीतेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।