Move to Jagran APP

Dehradun News: देहरादून एयरपोर्ट के पास उड़ रहे ड्रोन में लगी आग, जंगल में गिरा

Dehradun News देहरादून एयरपोर्ट के समीप जंगल में ड्रोन में आग लग गई और वह गिर गया। सूचना पर पुलिस और अग्निशमन के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि यह ड्रोन मौसम विज्ञान केंद्र का है।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 02:22 PM (IST)
Hero Image
देहरादून एयरपोर्ट के समीप जंगल में ड्रोन में आग लग गई और वह गिर गया।

संवाद सहयोगी, डोईवाला। देहरादून एयरपोर्ट के समीप जौलीग्रांट के जंगलों में एक ड्रोन में आग लगने से वह पेड़ों से टकराता हुआ जमीन पर गिर गया। यह ड्रोन केंद्र सरकार के एक विभाग का बताया जा रहा है।

वाहनों को दूसरी ओर किया डायवर्ट

गुरुवार को एयरपोर्ट के समीप  जौलीग्रांट के जंगलों में ड्रोन गिरने की सूचना पर पुलिस और अग्निशमन के कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे। जिसके पश्चात एयरपोर्ट से वापस आने वाले मार्ग के वाहनों को दूसरी ओर डायवर्ट किया गया।

ड्रोन से उठ रहे धुंए को बुझाया

सुरक्षा की दृष्टि से सीआइएसएफ के जवानों और स्थानीय पुलिस ने बाहरी लोग की आवाजाही घटनास्थल के पास पूर्ण रूप से बंद कर दी। इसके बाद अग्निशमन वाहन के माध्यम से ड्रोन में उठ रहे धुंए को बुझाया गया। इसके पश्चात ड्रोन के टूटे हुए टुकड़ों को एक ट्रक के माध्यम से घटना स्थल से हटाया गया।

ड्रोन गिरने से पहले पेड़ से टकराया

यह ड्रोन देहरादून एयरपोर्ट से बाहर आने वाले मार्ग पर जंगल की ओर गिरा हुआ था। घटनास्थल के पास यह मंजर को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि ड्रोन पहले एक पेड़ से टकराया, जिससे कि पेड़ की टहनी टूटी हुई थी।

सुरक्षा बल मौके पर दिखा मुस्‍तैद

इसके बाद यह ड्रोन दूसरे पेड़ से टकराया, जिस पर ड्रोन की एक पंखड़ी फसी हुई दिखाई दे रही थी। जिसके बाद ड्रोन जमीन पर गिर होगा। सुरक्षा की दृष्टि से सीआइएसएफ, स्थानीय पुलिस, खुफिया विभाग के अधिकारी मौके पर मुस्तैद दिखे। ड्रोन के गिरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

ड्रोन गिरने से नहीं हुई जनहानि

वही, एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि ड्रोन के बारे में ज्यादा जानकारी नही है।। इसके बारे में संबंधित एजेंसी ही कुछ बता सकती हैं। वहीं, डोईवाला कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश शाह ने बताया कि यह एक सरकारी ड्रोन था। इसके गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।