Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: गैंगस्टर कपिल देव की 50 लाख रुपये की संपत्ति सील, आरोपी के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज

रायपुर थाना पुलिस ने लूट नशा तस्करी चोरी व गैंगस्टर के तहत कई मुकदमों में नामजद आरोपित का मकान सील कर दिया है। थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि गैंगस्टर कपिल देव निवासी राजीव नगर तरली कंडौली रायपुर संगठित गिरोह बनाकर नशा तस्करी बंद मकानों में चोरी व अन्य आपराधिक घटनाओं में शामिल था। आरोपित ने अपराध के माध्यम से अवैध रूप से संपत्ति जोड़ी थी।

By Soban singhEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 10:23 PM (IST)
Hero Image
रायपुर पुलिस ने लूट व गैंगस्टर के तहत कई मुकदमों में नामजद आरोपित का मकान सील कर दिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। रायपुर थाना पुलिस ने लूट, नशा तस्करी, चोरी व गैंगस्टर के तहत कई मुकदमों में नामजद आरोपित का मकान सील कर दिया है। थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि गैंगस्टर कपिल देव निवासी राजीव नगर तरली कंडौली रायपुर संगठित गिरोह बनाकर नशा तस्करी, बंद मकानों में चोरी व अन्य आपराधिक घटनाओं में शामिल था।

आरोपित ने अपराध के माध्यम से अवैध रूप से संपत्ति जोड़ी थी। उसके खिलाफ रायपुर थाने में नशा तस्करी, पीटने, हत्या का प्रयास, चोरी व लूट की घटनाओं के पांच मुकदमे, जबकि लूट का एक मुकदमा डालनवाला कोतवाली में दर्ज है। सात जनवरी 2022 को थानाध्यक्ष रायपुर ने गिरोह के सरगना कपिल देव उसके सहयोगी प्रखर द्विवेदी निवासी राजीव नगर तरली कंडौली रायपुर के विरुद्ध गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: Dehradun: उत्तराखंड में निवेश के लिए मुख्यमंत्री धामी ने सजाया संभावनाओं का शोकेस, बनाईं 27 नई नीतियां

कपिल देव की अवैध संपत्ति के बारे में जब जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि उसका चीड़ोवाली में एक 50 लाख का आवासीय भवन है। इसकी रिपोर्ट न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट को प्रेषित की गई। जिला मजिस्ट्रेट ने कपिलदेव के मकान को कुर्क करने के आदेश दिए। मंगलवार रात को रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित की संपत्ति को सील कर दिया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आदतन अपराधियों की ओर से अवैध रूप से अर्जित अवैध संपत्ति को चिहि्नत किया जा रहा है। जल्द ही अन्य अपराधियों के विरुद्ध इसी प्रकार से कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Dehradun News: सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों की तस्वीर होगी सार्वजनिक, लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर