Move to Jagran APP

Dehradun: घर से खेलने के लिए गया बच्‍चा हुआ गायब, ढूंढते रहे पुलिस और स्वजन; पानी से भरे गड्ढे में देखा तो फट गया कलेजा

Dehradun News प्रेमनगर में ठेकेदार की लापरवाही ने एक मासूम की जान ले ली। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। बच्चा घर से निकलता हुआ दिखा लेकिन उसके बाद अचानक गायब हो गया। अधीर के माता-पिता उसे आसपास ढूंढते रहे लेकिन उसका कहीं पता नहीं लग पाया। गड्ढे में सरिया डालकर घुमाया तो बच्चे का शव ऊपर आ गया।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 05 Jul 2024 07:24 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:38 PM (IST)
Dehradun News: खेलते-खेलते गड्ढे में गिरा पांच साल का मासूम, मौत

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun News: प्रेमनगर में ठेकेदार की लापरवाही ने एक मासूम की जान ले ली। उसकी दशहरा ग्राउंड में पानी से भरे गड्ढे में गिरने की मौत हो गई। बच्चा सुबह घर से खेलने के लिए निकला था। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा था। शाम तक बच्चे का पता नहीं चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें बच्चा घर से निकलता हुआ दिखा, लेकिन उसके बाद अचानक गायब हो गया। पुलिस ने दशहरा ग्राउंड में बने गड्ढों में देखा तो एक गड्ढे में बच्चे का शव पड़ा मिला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

ठेकेदार की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर मृतक बच्चे के स्वजन

बच्चे की मौत के मामले में शुक्रवार को मृतक बच्चे के स्वजन ठेकेदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। पीड़ित परिवार ने मुआवजे की मांग भी की है।

पुलिस के अनुसार, सब्जी बेचने वाले मिल कालोनी शिवपुरी, प्रेमनगर निवासी जितेंद्र कुमार का पांच साल का बेटा अधीर घर से निकला, लेकिन वापस नहीं आया। कुछ समय बाद अधीर की खोजबीन शुरू हुई, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। अधीर के माता-पिता उसे आसपास ढूंढते रहे, लेकिन उसका कहीं पता नहीं लग पाया। शाम तक वह खुद ही बच्चे को तलाशते रहे। जब बच्चे का कहीं पता नहीं चला तो वह रोते-बिलखते प्रेमनगर थाना पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज कराई।

प्रेमनगर थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीमें गठित कर बच्चे की तलाश शुरू की। जितेंद्र कुमार के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, जिसमें बच्चा घर से बाहर निकलता दिखा, लेकिन कुछ ही दूरी से वह अचानक गायब हो गया। इसके बाद दशहरा ग्राउंड के चारों तरफ बने गड्ढों में तलाश शुरू की। सरिया से प्रत्येक गड्डे को खंगाला जा रहा था। एक गड्ढे में सरिया डालकर घुमाया गया तो बच्चे का शव ऊपर आ गया।

विधायक निधि से ग्राउंड के चारों तरफ बनाया जा रहा है पैदल पथ

बताया जा रहा है कि विधायक निधि से दशहरा ग्राउंड के चारों तरफ एक पैदल पथ बनाया जा रहा है, जिसका काम ठेकेदार को दिया हुआ है। ठेकेदार ने लापरवाही दिखाते हुए पथ बनाने के लिए बड़े-बड़े गड्ढे तो कर दिए, लेकिन उन्हें भरने की जहमत नहीं उठाई। दो दिन से लगातार हो रही वर्षा के कारण गड्ढों के अंदर पानी भर गया। ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक परिवार ने अपना बच्चा खो दिया।

एसएसपी ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने प्रेमनगर थानाध्यक्ष को लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं। थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने बताया कि ठेकेदार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है, शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.