Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: आम के बाग पर चली आरी, बिना अनुमति के 10 पेड़ों को काट डाला; उद्यान विभाग की जांच में मिले ठूंठ

आम के एक बाग में हरे पेड़ों पर आरियां चला दी गई। बिना अनुमति के आम के 10 पेड़ काटे गए हैं। बताया जा रहा है कि बाग से पेड़ों का सफाया किसी प्रॉपर्टी डीलर ने कराया है। विकासनगर के उद्यान निरीक्षक डॉ. वेद प्रकाश खर्कवाल ने टीम भेजकर जांच कराई तो मौके पर काटे गए पेड़ों के सिर्फ ठूंठ मिले और पेड़ काटने वालों ने लकड़ी साफ कर दी।

By rajesh panwarEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 30 Aug 2023 11:56 PM (IST)
Hero Image
प्रतीतपुर में आम के बाग से काटे गए पेड़ों की जांच करती उद्यान की टीम व ग्रामीण।

विकासनगर, जागरण संवाददाता: प्रतीतपुर में आम के एक बाग में हरे पेड़ों पर आरियां चला दी गई। बिना अनुमति के आम के 10 पेड़ काटे गए हैं। बताया जा रहा है कि बाग से पेड़ों का सफाया किसी प्रॉपर्टी डीलर ने कराया है। विकासनगर के उद्यान निरीक्षक डॉ. वेद प्रकाश खर्कवाल ने टीम भेजकर जांच कराई तो मौके पर काटे गए पेड़ों के सिर्फ ठूंठ मिले और पेड़ काटने वालों ने लकड़ी साफ कर दी।

पछवादून में बिना अनुमति आम व लीची के बगीचों का सफाया करने का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यही वजह है कि कल तक जहां पर बाग थे, वहां पर कंक्रीट के जंगल खड़े हो गए हैं। धीरे-धीरे पछवादून क्षेत्र में बाग का क्षेत्रफल कम होता जा रहा है।

लकड़ियों को ठिकाने लगा दिया

बिना अनुमति के आम के बाग में हरे पेड़ों पर आरियां चलाने का मामला प्रतीतपुर में सामने आया है। जहां पर बिना अनुमति के 10 पेड़ों का सफाया कर लकड़ियों को ठिकाने लगा दिया गया। इस संबंध में उद्यान निरीक्षक डा. खर्कवाल ने बताया कि मौके पर जांच के लिए टीम भेजी गई है। 

टीम ने जांच कर उन्हें अवैध रूप से पेड़ कटान की जानकारी दी है। शुक्रवार को वह स्वयं मौका मुआयना करेंगे और बिना अनुमति के पेड़ों का सफाया करने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। संबंधित थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

सट्टे की खाईबाड़ी करते तीन सटोरिए गिरफ्तार

हरिद्वार: ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने सट्टे की खाईबाड़ी करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से नकदी और सट्टा पर्ची बरामद हुई है। तीनों के खिलाफ जुआ अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि मंगलवार की रात चेकिंग के दौरान मोहल्ला कैथवाड़ा से हिमांशु निवासी मोहल्ला कड़च्छ, देवांग निवासी त्रिमूर्ति नगर सुभाषनगर, अरुण निवासी सलेमपुर निकट भाईचारा होटल रानीपुर को सट्टे की खाईबाड़ी करते हुए गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 6470 रुपये की नकदी बरामद हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें