Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: व्यापारियों ने GST सीमा 40 लाख रखने की उठाई मांग, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजा ज्ञापन

देहरादून में व्यापारियों ने जीएसटी की सीमा 20 से बढ़ाकर 40 लाख करने की मांग उठाई है। कपड़ों पर जीएसटी पांच प्रतिशत व जूते पर 12 प्रतिशत है और एक हजार से अधिक के जूते में 18 प्रतिशत जीएसटी देना पड़ रहा है। जीएसटी ज्यादा होने की वजह से महंगाई बढ़ रही है। इस मुद्दे को लेकर उत्तराखंड सरकार के जरिए वित्त मंत्री को ज्ञापन भेजा है।

By Ashok Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 12 Aug 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
जीएसटी सीमा को 20 से बढ़ाकर 40 लाख करने की मांग (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, देहरादून। व्यापारियों ने जीएसटी की सीमा 20 से बढ़ाकर 40 लाख रुपये करने की मांग उठाई है। दून महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ ने डिस्पेंसरी रोड स्थित कार्यालय में बैठक के बाद राज्य सरकार के माध्यम से वित्तमंत्री निर्मला सीता रमण को ज्ञापन प्रेषित किया।

महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भेजे ज्ञापन में बताया कि जीएसटी ज्यादा होने की वजह से महंगाई बढ़ रही है।

कई वस्तुओं पर 28 प्रतिशत तक वसूली जा रही जीएसटी

दुकानदारों को सामान बेचने और ग्राहकों को समान खरीदने में अधिक रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। बताया कि कपड़ों पर जीएसटी पांच प्रतिशत व जूते पर 12 प्रतिशत है और एक हजार से अधिक के जूते में 18 प्रतिशत जीएसटी देना पड़ रहा है। कई वस्तुओं पर 28 प्रतिशत तक जीएसटी वसूला जा रहा है, जो बहुत ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- 'जिसको बुलाना है बुला ले, तेरा और तेरी बहन का वही हाल करेंगे...जो बांग्लादेश की लड़कियों का हो रहा है'- मुकदमा दर्ज

डीजल, पेट्रोल व गैस को जीएसटी दायरे में लाने की मांग

कहा कि डीजल, पेट्रोल व गैस को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। बैठक में राम कपूर, अजीत सिंह, अरुण कोहली, राजेंद्र सिंह घई, भूपेंद्र वाधवा, चमनलाल, चरण सचदेवा, आमिर खान, सनी सोनकर, जाहिद खान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- पौड़ी DM ने 20 सूत्रीय कार्यक्रम में खराब स्थिति पर जताई नाराजगी, CMO समेत तीन अधिकारियों के रोके वेतन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर