Move to Jagran APP

Uttarakhand News: अवैध रेहड़ी वालों पर पुलिस की कार्रवाई से खलबली, एसएसपी ने खुद किया निरीक्षण

पलटन बाजार में अवैध रूप से रेहड़ी लगाने वालों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसपी अजय सिंह खुद इस कार्रवाई में शामिल हुए और पैदल गश्त करते हुए अपने सामने कार्रवाई की। इस दौरान 30 से अधिक रेहड़ियों को थाने ले जाया गया और उनके टायर निकाल दिए गए। दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने यह कार्रवाई की है।

By Soban singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
अतिक्रमण पर की कार्रवाई देखने खुद बाजार में पहुंचे एसएसपी अजय सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पलटन बाजार स्थित डिस्पेंसरी रोड व तहसील चौक के आसपास रेहड़ी व ठेली लगाने वालों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस 30 से अधिक रेहड़ियों को थाने लेकर गई और वहां पर सभी रेहड़ी व ठेलियों के टायर निकाल दिए।

एसएसपी अजय सिंह खुद इस कार्रवाई में शामिल हुए और पैदल गश्त करते हुए अपने सामने कार्रवाई की। इस दौरान ठेली व रेहड़ी वालों को हिदायत दी कि यदि दोबारा अवैध तरीके से रेहड़ी व ठेली लगाई तो उन्हें उठा दिया जाएगा।

दैनिक जागरण में सोमवार के अंक में आमजन की समस्या को देखते हुए ''''सड़क कब्जा ली, पैदल चलकर दिखाओ'''' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी खुद पैदल गश्त पर निकले और बाजारों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ शहर कोतवाल चंद्रभान सिंह अधिकारी व धारा चौकी प्रभारी हर्ष अरोड़ा भी शामिल रहे। इस दौरान पुलिस फुटपाथ पर खड़ी रेहड़ी व ठेली को थाने ले गई। बाहर से बाहर से मंगवाए गए मिस्त्री ने एक-एक रेहड़ी व ठेली के टायर निकाल लिए।

कुछ दुकानदार ही चला रहे हैं अवैध कब्जे का व्यापार

पुलिस जांच में पता चला कि कुछ दुकानदार हैं, जिन्होंने यह नया अवैध कारोबार शुरू किया हुआ है। दुकानदार रेहड़ी को किराए पर देते हैं और रेहड़ी चलाने वाले को ठेली पर रखते हैं। दिन भर होने वाली बिक्री से उन्हें दिहाड़ी दी जाती है। बताया जा रहा है कि एक-एक दुकानदार ने 10-10 रेहड़ी ली हुई है, जिन्हें किराए पर दिया हुआ है। यह रेहड़ी संचालक दुकानों के आगे व फुूटपाथ पर कब्जा करके लगाई जा रही हैं।

बाजार में खड़े रहते हैं वाहन।

बाजारों में जाम लगने का यही बन रहे मुख्य कारण

पिछले कुछ दिनों से पुलिस की ओर से पलटन बाजार में लगने वाली रिंग को हटाने का अभियान शुरू किया गया था जोकि अब भी जारी है। अब फड़ व रेहड़ी नई मुसीबत बन रहे हैं। रेहड़ी व फड़ चलाने वाले भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में चलकर यातायात बाधित करते हैं या फिर फुटपाथ पर कब्जा जमाकर सब्जियां व फल बेच रहे हैं।

त्योहार सीजन में बढ़ जाती है समस्या

आने वाले दिनों में धनतेरस व दीपावली को लेकर पुलिस की ओर से अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत पुलिस की ओर से पलटन बाजार को अतिक्रमणमुक्त बनाया जा रहा है। क्योंकि त्यौहार सीजन में सबसे अधिक भीड़ पलटन बाजार व आसपास बाजारों में लगती है। ऐसे में अवैध ढंग से खड़े होने वाले रेहड़ी, ठेली, रिंग को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें