Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun School Ragging Case: पुलिस अफसर के बेटे संग स्‍कूल में हुई थी हैवानियत, अब सामने आए दो और छात्रों नाम

Dehradun School Ragging Case देहरादून के एक प्रतिष्ठित स्कूल में आठवीं कक्षा के छात्र के साथ रैगिंग और यौन उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर सात छात्रों को चिह्नित किया है। सूत्रों की मानें तो छात्र ने बताया है कि अप्रैल और मई के बीच में वरिष्ठ छात्रों ने उसके साथ रैगिंग और यौन उत्पीड़न की घटना को अंजाम दिया है।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 20 Sep 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
Dehradun School Ragging Case: पुलिस जल्द ही इन छात्रों के बयान दर्ज कर सकती है। File Photo

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun School Ragging Case: शहर के प्रतिष्ठित स्कूल में आठवीं कक्षा के छात्र के साथ रैगिंग व यौन उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर सात छात्रों को चिह्नित किया है। यह छात्र आठवीं, 10वीं व 12वीं कक्षा के बताए जा रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो छात्र ने बताया है कि अप्रैल व मई के बीच में वरिष्ठ छात्रों ने उसके साथ रैगिंग व यौन उत्पीड़न की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में पुलिस जल्द ही इन छात्रों के बयान दर्ज कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand के किसानों ने बदला फसल का ट्रेंड, ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और सूखे को भी झेल लेता है यह अनाज

एक छात्र नेपाल का

बताया जा रहा है कि इनमें एक छात्र नेपाल का रहने वाला है जोकि बोर्डिंग में रहता है। जिन छात्रों के नाम सामने आए हैं पुलिस ने उनके स्वजनों को बच्चों सहित बुलाया है। अब पुलिस इन छात्रों के बयान दर्ज करेगी।

बता दें कि जिस छात्र ने अन्य छात्रों पर आरोप लगाया है पुलिस उसके बयान दर्ज कर चुकी है वहीं मजिस्ट्रेट के समक्ष भी उसके बयान कलमबद्ध हो चुके हैं। इस मामले को लेकर पीड़ित छात्र, उसके पिता व स्कूल प्रबंधन ने बुधवार को एसएसपी से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें- गाय के दूध से बना पनीर खाया होगा, लेकिन क्‍या कभी चखा है याक के दूध से बने चुरपी का स्‍वाद?

बता दें कि बोर्डिंग स्कूल में पूर्वोत्तर भारत के रहने वाले आठवीं कक्षा के छात्र के साथ रैगिंग एवं यौन-उत्पीड़न का मामला सामने आया था। छात्र के पुलिस अधिकारी पिता ने असोम में जीरो एफआइआर दर्ज कराई थी, जिसे जांच के लिए देहरादून ट्रांसफर किया गया।

पीड़ित छात्र ने पुलिस को दिए बयान में वरिष्ठ चार-पांच छात्रों पर आरोप लगाया है। घटना मार्च की बताई जा रही है। आरोप है कि जब छात्र के पिता की ओर से इस संबंध में स्कूल प्रशासन से शिकायत की गई तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद पिता छात्र को अपने साथ वापस ले गए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर