Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun : थाने के चक्कर काटता रहा पीड़ित; पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत- DGP के निर्देश पर हुआ मुकदमा

पीड़ित के अनुसार विदेश जाने के चक्कर में उन्होंने कहीं नौकरी भी नहीं की और अब तक बेरोजगार चल रहे हैं। जब उन्होंने आरोपित से रुपये वापस मांगे तो उसने सबको ब्लैकलिस्ट में डाल दिया। इसकी शिकायत लेकर वह घनश्याली थाने में गए तो 15-20 दिन चक्कर काटने के बाद उन्हें राजस्व पुलिस से संपर्क करने को कहा गया। वहीं राजस्व पुलिस ने भी उनकी शिकायत दर्ज नहीं की।

By Soban singhEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 18 Sep 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
Dehradun : थाने के चक्कर काटता रहा पीड़ित; पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत- DGP के निर्देश पर हुआ मुकदमा

जागरण संवाददाता, देहरादून: धोखाधड़ी की एक शिकायत लेकर पीड़ित कई दिनों तक थाने व राजस्व पुलिस के चक्कर काटता रहा, लेकिन किसी ने भी उनकी शिकायत नहीं सुनीं। परेशान होकर पूर्व विधायक के माध्यम से उन्होंने पुलिस महानिदेशक तक पहुंच बनाई। पुलिस महानिदेशक के निर्देश के बाद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

टिहरी के घनश्याली क्षेत्र निवासी आजाद सिंह चौहान ने बताया कि उनके मामा दुबई में रहते हैं। उनके मामा के साथ हीरा सिंह निवासी दोहटिया, कोटाबाग, जनपद नैनीताल भी पिछले आठ-10 वर्षों से काम करते थे। शिकायतकर्ता ने अपने मामा से विदेश में नौकरी करने की पेशकश की तो उन्होंने हीरा सिंह से संपर्क करने को कहा। आजाद सिंह ने बताया कि उन्होंने जनवरी 2023 में हीरा सिंह से संपर्क किया तो उसने पोलेंड में नौकरी लगाने की बात कही। साथ ही अन्य परिचितों को भी तैयार करने को कहा।

शिकायतकर्ता ने पांच अन्य परिचितों को नौकरी के लिए तैयार किया। शुरुआत में आरोपित ने वीजा लगवाने के नाम पर 12-12 हजार रुपये रुपये लिए और इसके बाद अब तक प्रत्येक व्यक्ति से तीन लाख कुल 18 लाख रुपये ले चुका है, लेकिन अब उसने फोन उठाना बंद कर दिया।

पीड़ित के अनुसार विदेश जाने के चक्कर में उन्होंने कहीं नौकरी भी नहीं की और अब तक बेरोजगार चल रहे हैं। जब उन्होंने आरोपित से रुपये वापस मांगे तो उसने सबको ब्लैकलिस्ट में डाल दिया। इसकी शिकायत लेकर वह घनश्याली थाने में गए तो 15-20 दिन चक्कर काटने के बाद उन्हें राजस्व पुलिस से संपर्क करने को कहा गया। वहीं राजस्व पुलिस ने भी उनकी शिकायत दर्ज नहीं की। जिन व्यक्तियों के खातों में धनराशि गई है, उनसे भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला।

थक हारकर पीड़ित ने पूर्व विधायक भीम लाल आर्य से संपर्क किया तो उन्होंने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से बातचीत की। इसके बाद पीड़ित सोमवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मिले। पुलिस महानिदेशक ने शिकायत का संज्ञान लेते हीरा सिंह व अन्य के विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज करने संबंधी अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था को निर्देशित किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर