Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: देहरादून के व्यापारियों ने किया फैसला, आज से 22 जनवरी तक दीपावली की तरह सजेंगे बाजार

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे देश में लोग उत्साहित हैं। इन दिनों पूरा वातावरण राममय हो गया है। देहरादून में भी लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दून के व्यापारी 19 से 22 जनवरी तक बाजार को दीपावली की तरह सजाएंगे। नगर में 20 जनवरी को भव्य श्रीराम यात्रा निकाली जाएगी। जिसका जगह-जगह पर व्यापारियों की ओर से स्वागत किया जाएगा।

By Nishant kumar Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 19 Jan 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: देहरादून के व्यापारियों ने किया फैसला, आज से 22 जनवरी तक दीपावली की तरह सजेंगे बाजार

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून के व्यापारी 19 से 22 जनवरी तक बाजार को दीपावली की तरह सजाएंगे। इसके साथ ही 20 जनवरी को दून में भव्य श्रीराम यात्रा भी निकालेंगे। गुरुवार को स्टार वुड होटल में दून उद्योग व्यापार मंडल की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।

इसको देखते हुए व्यापार मंडल की ओर से 371 कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इनमें हनुमान चालीसा पाठ, मंदिर कीर्तन, अखंड पाठ, रामायण पाठ आदि कार्यक्रम शामिल हैं। नगर में 20 जनवरी को भव्य श्रीराम यात्रा निकाली जाएगी। जिसका जगह-जगह पर व्यापारियों की ओर से स्वागत किया जाएगा।

संरक्षक विपिन नागलिया ने बताया कि हम सब व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों पर झंडा लगा रहे हैं। इसके अलावा प्रसाद वितरण, अखंड पाठ, रामायण पाठ करेंगे। इस दौरान दून उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक अनिल गोयल, अध्यक्ष विपिन नागलिया, सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल, महासचिव सुनील मैसोन, डीडी अरोड़ा, विजय कोहली, डा. देवेंद्र ढल्ला, अक्षत समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं -

NIT Uttarakhand: एनआइटी में बीटेक और पीएचडी की बढ़ी सीटें, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने दी मंजूरी; 2024-25 से मिलेगा लाभ

Cockroach Fossil: राजस्थान के बीकानेर में खोजे गए कॉकरोच के पांच करोड़ वर्ष पुराने जीवाश्म, वैज्ञानिकों ने किया ये दावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर