Move to Jagran APP

यात्री वाहनों से देहरादून की यातायात व्यवस्था चरमराई, इस मार्ग से भेजे जा रहे यूपी से मसूरी जाने वाले पर्यटक

Dehradun traffic Problem शनिवार व रविवार को छुट्टी होने के चलते भारी संख्या में पर्यटक उमड़ने के कारण समस्या और भी बढ़ रही है। रविवार को भी बाईपास मार्ग के अलावा पर्यटक स्थल फुल रहे। पर्यटक स्थलों पर घंटों जाम रहा । आने वाले दिनों में स्कूलों में छुट्टियां पड़ने वाली हैं। ऐसे में समस्या और भी बढ़ सकती है।

By Soban singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 21 May 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
यात्री वाहनों से देहरादून की यातायात व्यवस्था चरमराई, इस मार्ग से भेजे जा रहे यूपी से मसूरी जाने वाले पर्यटक

जागरण संवाददाता, देहरादून। विभिन्न राज्यों से आशारोड़ी के रास्ते चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्री वाहनों के आवागमन से देहरादून की यातायात व्यवस्था भी चरमराने लगी है। हरिद्वार बाईपास, जीएमएस रोड, प्रेमनगर, राजपुर रोड व मसूरी रोड पर कुछ दिनों से जाम लग रहा है। भारी गर्मी के चलते पहले ही वाहन चालक हलकान हैं। वहीं, जाम के चलते लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं।

चारधाम यात्रा को लेकर शहर में जाम की स्थिति पैदा न हो इसके लिए दून पुलिस की ओर से तीर्थयात्रियों व पर्यटकों के वाहनों को बाईपास मार्ग से भेजा जा रहा है। उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से मसूरी जाने वाले पर्यटकों के वाहनों को आइएसबीटी से शिमला बाईपास-सेंट ज्यूड चौक-कमला पैलेस-बल्लीवाला फ्लाई ओवर-बल्लूपुर-कैंट तिराहा-जोहड़ी गांव-पुरकुल गांव तिराहा-कुठालगेट व कोल्हूखेत होते हुए मसूरी भेजा जा रहा है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश से मसूरी जाने वाले तीर्थयात्रियों को प्रेमनगर-बल्लूपुर चौक-कौलागढ़-कैंट तिराहा-जोहड़ी गांव-पुरकुल गांव तिराहा-कुठालगेट-कोल्हूखेत से मसूरी भेजा जा रहा है। इनमें से कई वाहन ऐसे भी हैं, जो कि हरिद्वार बाईपास होते हुए रिस्पना पुल व जोगीवाला पुल से ऋषिकेश की तरफ जा रहे हैं।

वहीं, चारधाम से वापस आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए मसूरी से हिमाचल जाने वाले वाहनों के लिए-कुठालगेट-पुराना राजपुर रोड-साईं मंदिर-डायवर्जन-जोहड़ी गांव कट से सीएसडी तिराहा-कैंट तिराहा-बल्लूपुर और मसूरी के रास्ते आशारोड़ी से उत्तर प्रदेश जाने वाले वाहनों के लिए-कुठालगेट-पुराना राजपुर रोड-साईं मंदिर-कृशाली चौक-आइटी पार्क-छह नंबर पुलिया-जोगीवाला-रिस्पना पुल-आइएसबीटी-आशारोड़ी से गंतव्य के लिए भेजा जा रहा है। मसूरी से ऋषिकेश मार्ग पर जाने वाले वाहनों को कुठालगेट-पुराना राजपुर रोड-साईं मंदिर-कृशाली चौक-कालागांव-मालदेवता-थानो रोड-भानियावाला तिराहा से ऋषिकेश भेजा जा रहा है।

वीकेंड पर पर्यटकों के उमड़ने से बढ़ रही परेशानी

शनिवार व रविवार को छुट्टी होने के चलते भारी संख्या में पर्यटक उमड़ने के कारण समस्या और भी बढ़ रही है। रविवार को भी बाईपास मार्ग के अलावा पर्यटक स्थल फुल रहे। पर्यटक स्थलों पर घंटों जाम रहा। आने वाले दिनों में स्कूलों में छुट्टियां पड़ने वाली हैं। ऐसे में समस्या और भी बढ़ सकती है। जिले से अधिकतर फोर्स चारधाम यात्रा पर गई हुई है। जिस कारण शहर के तिराहा व चौराहों से पुलिस नदारद है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।