Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: दून में मानसून ने पकड़ा जोर, शाम से हो रही है झमाझम वर्षा; 3 दिनों तक इन क्षेत्रों में येलो अलर्ट...

Dehradun Weather Today दून समेत उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में एक बार फिर मानसून ने जोर पकड़ लिया है। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तेज वर्षा हो रही है। दून में सुबह और शाम को हुई झमाझम वर्षा से कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिन देहरादून समेत पांच जिलों में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 12:08 PM (IST)
Hero Image
Dehradun Weather Today: दून में झमाझमा वर्षा से जलभराव

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Weather Today: दून समेत उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में एक बार फिर मानसून ने जोर पकड़ लिया है। तीव्र बौछारों के दौर जारी हैं और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तेज वर्षा हो रही है। दून में सुबह और शाम को हुई झमाझम वर्षा से कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। पहाड़ी क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण आइटी पार्क का रपटा फिर उफान पर आ गया। मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिन देहरादून समेत पांच जिलों में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दून में बादलों का डेरा

बीते बुधवार रात को दून के ज्यादातर क्षेत्रों में झमाझम वर्षा के बाद गुरुवार सुबह भी बादलों का डेरा रहा। कई क्षेत्रों में तीव्र बौछारों के एक से दो दौर हुए। इसके बाद दिनभर बादल मंडराते रहे और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। शाम को भी दून में तेज वर्षा दर्ज की गई। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति रही। मसूरी और धनोल्टी के आसपास भारी वर्षा के कारण दून के कई नदी-नालों में जलस्तर बढ़ गया। आइटी पार्क रपटे में भारी उफान के कारण काफी देर तक आवाजाही प्रभावित रही।

दून समेत कई क्षेत्रों में अगले तीन दिन भारी वर्षा की आशंका

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, देहरादून समेत कई क्षेत्रों में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है। देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बौछारें पड़ने की आशंका है।

कैबिनेट मंत्री ने किया कंडोली में वर्षा से हुए नुकसान का निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को कंडोली पहुंचकर वर्षा से हुए नुकसान का निरीक्षण किया। वर्षा से क्षतिग्रस्त पुलिया व कंडोली की क्षतिग्रस्त सड़क का मुआयना कर उन्होंने लोक निर्माण विभाग व बिजली विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पुलिया के पास बिजली का पोल है, जो कभी भी धराशायी हो सकता है। कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को तत्काल बिजली का पोल दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

बीकेटीसी ने सिंहद्वार पर दरारें चौड़ी होने से किया इनकार, ASI की ओर से किया जा रहा है ट्रीटमेंट

शहर - अधिकतम - न्यूनतम

देहरादून - 31.2 - 24.8

ऊधमसिंह नगर - 34.8 - 26.4

मुक्तेश्वर - 22.5 - 16.0

नई टिहरी - 26.1 - 19.3