Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: सीएम धामी की अगुवाई में आज होगी बैठक, बजट सत्र को लेकर होगा अहम फैसला

Uttarakhand विधानसभा का बजट सत्र देहरादून में होगा अथवा ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में इसे लेकर बना ऊहापोह बुधवार को खत्म हो सकता है। विधानसभा का बजट सत्र देहरादून में होगा अथवा ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में इसे लेकर बना ऊहापोह बुधवार को खत्म हो सकता है।सरकार इस संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। सर्दी के चलते बजट सत्र देहरादून में कराने की मांग की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 14 Feb 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
सीएम धामी की अगुवाई में आज होगी बैठक, बजट सत्र को लेकर होगा अहम फैसला

राज्य ब्यूरो, देहरादून। विधानसभा का बजट सत्र देहरादून में होगा अथवा ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में, इसे लेकर बना ऊहापोह बुधवार को खत्म हो सकता है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को होने वाली बैठक में सत्र की तिथि और स्थान को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। बजट सत्र इसी माह संभावित है।

उधर, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि सरकार जो भी निर्णय लेगी, उसके लिए विधानसभा तैयार है। विधानसभा का मानसून सत्र बीती आठ सितंबर को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ था, जो पांच फरवरी से सात फरवरी तक विस्तारित हुआ। इसका सत्रावसान हो चुका है, लेकिन बजट सत्र को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है।

कड़ाके की ठंड को लेकर की मांग

सरकार इस संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। इसके साथ ही सत्र देहरादून में होगा या फिर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में, इस पर चर्चा तेज हुई। गैरसैंण में पिछला सत्र गत वर्ष मार्च में हुआ था। इस बीच राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए तमाम विधायकों की ओर से बजट सत्र देहरादून में आयोजित करने पर जोर दिया जाने लगा।

बजट सत्र देहरादून में कराए जाने की मांग

सत्तापक्ष और विपक्ष के लगभग 32 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण को इस संबंध में हस्ताक्षरित पत्र सौंपा है। पत्र में ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में कड़ाके की ठंड को देखते हुए मशीनरी के सम्मुख आने वाली कठिनाइयों का जिक्र किया गया है। साथ ही आग्रह किया गया है कि बजट सत्र देहरादून में ही कराया जाए। इस पर अभी सरकार के स्तर से निर्णय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि कैबिनेट की बुधवार को होने वाली बैठक में बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें: Qatar से रिहा होकर घर पहुंचे कैप्टन सौरभ, बेटे को देख मां के छलके आंसू; पिता ने कह दी ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें