Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kisan Mahapanchyat: डोईवाला इंटीग्रेटेड टाउनशिप का विरोध उग्र, जनसभा के लिए पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

Doiwala Integrated Township भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं वरिष्ठ किसान नेता राकेश टिकैत आज डोईवाला में सरकार की ओर से प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विरोध में प्रदेशभर के किसानों की मौजूदगी में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से प्रदेशभर के किसान इस जनसभा में पहुंचे और सरकार की इस योजना का विरोध किया।

By mahendra singh chauhanEdited By: Nirmala BohraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
Doiwala Integrated Township: राकेश टिकैत प्रदेशभर के किसानों की मौजूदगी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

संवाद सहयोगी, डोईवाला: Doiwala Integrated Township: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं वरिष्ठ किसान नेता राकेश टिकैत आज डोईवाला में सरकार की ओर से प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विरोध में प्रदेशभर के किसानों की मौजूदगी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

भूमि बचाओ, घर गांव बचाओ मुहिम को लेकर डोईवाला में हो रही किसान महापंचायत में भारी वर्षा के बावजूद बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कार्यक्रम में पहुंच गए हैं और विरोध में ग्रामीणों के आंदोलन को अपना समर्थन देंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से प्रदेशभर के किसान इस जनसभा में पहुंचे और सरकार की इस योजना का विरोध किया।

कोर कमेटी का गठन किया गया

सरकार की ओर से प्रस्तावित नई टाउनशिप के विरोध में संयुक्त संघर्ष मोर्चा के गठन के पश्चात मंगलवार को प्रभावित विभिन्न गांव के 31 लोगों का चयन कर कोर कमेटी का गठन किया गया। जिसके पश्चात ब्लॉक परिसर में कोर कमेटी की बैठक में विभिन्न निर्णय लिए गए।

साथ ही प्रत्येक गांव की जन जागरूकता कमेटी के साथ ही अधिवक्ता मनोहर सैनी की देखरेख में एक लीगल सेल का भी गठन किया गया। जो कि उच्च न्यायालय में सरकार की ओर से बनाए जा रहे नए शहर के विरोध में एक जनहित याचिका दाखिल करेगा। साथ ही शहरी विकास मंत्री भारत सरकार व अल्पसंख्यक आयोग उत्तराखंड सरकार से भी संघर्ष मोर्चा की कोर कमेटी की ओर से समय लिया जा रहा है।

वही मंगलवार को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की ओर से इस मामले में एक वीडियो जारी कर दी गई सफाई को भी कोर कमेटी ने दरकिनार कर दिया और अब कोर कमेटी के सदस्यों ने अपनी बात को केंद्रीय नेताओं के समक्ष रखने का निर्णय लिया है। बैठक में मनोज सैनी, हरकमल सिंह, अंकुश पाल, गुरिंदर सिंह, जसवंत सिंह, गौरव चौधरी, दरपान बोरा, मोहित उनियाल, करतार नेगी, मंगल सिंह, बलबीर सिंह, हरविंदर सिंह, गुरनाम सिंह, हरेंद्र बालियान, सुशील वर्मा आदि मौजूद रहे।