Move to Jagran APP

Uttarakhand: किराएदार महिला से मकान मालकिन करवाती थी ऐसा काम कि सकते में पुलिस, अब दोनों जेल में पीसेंगी चक्‍की

Uttarakhand Crime उत्तराखंड पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने ड्रग तस्करी में शामिल महिलाओं के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र से 50 लाख रुपये की स्मैक और 557000 रुपये नगद बरामद किए गए हैं। प्रीति नाम की महिला ड्रग सप्लायर और अनीता नाम की महिला ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 25 Oct 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: ड्रग तस्करी में शामिल महिलाओं के गिरोह का पर्दाफाश. Concept Photo
जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Crime: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की यूनिट एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्रग तस्करी में शामिल महिलाओं के गिरोह का पर्दाफाश किया है।

एएनटीएफ ने थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र से 50 लाख रुपये की स्मैक और 5,57,000 रुपये नगद बरामद किए। टीम ने दो महिला नशा तस्करों को गिरफ्तार किया, जिसमें प्रीति नाम की महिला ड्रग सप्लायर और अनीता एक ड्रग पैडलर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: दसवीं की टॉपर छात्रा का अपहरण कर रचाई शादी, लगातार करता रहा दुष्कर्म; गर्भवती होने पर पीटा

स्मैक लाने पर किराए में देती थी छूट

गिरफ्तार प्रीति (45 वर्ष) ने पूछताछ में बताया कि वह रामपुर, उत्तर प्रदेश से स्मैक खरीदकर लाई थी और उसे स्थानीय स्तर पर बेचने की योजना बना रही थी। प्रीति ने यह भी बताया कि उसकी मकान मालकिन अनीता उसे स्मैक लाने के लिए कहती थी और इसके बदले में उसे किराए में छूट दी जाती थी।

5 लाख 57 हजार रुपये नगद मिले

एएनटीएफ टीम ने एनसीबी के साथ मिलकर अनीता के घर की तलाशी ली, जहां से 5 लाख 57 हजार रुपये नगद मिले। पूछताछ में अनीता ने स्वीकार किया कि वह स्मैक को छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचती थी और यह रकम भी इसी तस्करी से कमाई गई थी।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने कहा कि उत्तराखंड को नशामुक्त बनाने की मुहिम के तहत एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स लगातार इस तरह के अभियानों को अंजाम दे रही है। उन्होंने जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहें और नशा तस्करी के मामलों की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price: अक्‍टूबर में चार बार दाम बढ़ने के बाद भी धनतेरस पर होगी धनवर्षा, उत्‍तराखंड में ज्वैलरी बुकिंग शुरू

रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी के घर लूट के प्रयास का पर्दाफाश, तीन आरोपित गिरफ्तार

विकासनगर: सहसपुर थाने की पुलिस ने सभावाला में रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी के घर पर लूट के प्रयास मामले का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने लूट के प्रयास मामले में सहारनपुर यूपी के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से दो चाकू भी बरामद किए। लूट के प्रयास के दर्ज मुकदमे में आर्म्स एक्ट की धारा भी बढ़ाई गई है।

बता दें कि सभावाला में रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी शमशेर सिंह के घर पर 13 अक्टूबर की सुबह तीन बदमाशों ने लूट का प्रयास किया था, लेकिन पालतू कुत्ते की स्वामी भक्ति के आगे तीनों बदमाश ठहर नहीं पाए थे और बिना लूट किए ही भाग निकले थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमाशों का सुराग लगाने की कोशिश शुरू कर दी।

प्रभारी निरीक्षक मुकेश त्यागी के नेतृत्व में पुलिस टीम में शामिल चौकी प्रभारी सभावाला राजेश असवाल ने अपर उप निरीक्षक प्रमोद काला, सिपाही जितेन्द्र कुमार, सचिन कुमार, मनोज बिष्ट प्राइवेट वाहनों से बदमाशों की तलाश शुरू की।

बुधवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने सभावाला तिराहा सहसपुर से आरोपित प्रदीप कुमार उर्फ विपिन उर्फ पोपिन निवासी ग्राम अम्बेटा इस्माइलपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर यूपी हाल किरायेदार जमनपुर सेलाकुई को गिरफ्तार किया। प्रभारी निरीक्षक मुकेश त्यागी के अनुसार फरार अमित कुमार बाल्मिकी निवासी तिपरपुर जंगलात बैरियर के पास की तलाश की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।