Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: त्योहारों के चलते पूर्वांचल जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें हुई पैक, वेटिंग लिस्ट 200 के पार; ये रूट हैं खाली

त्योहार के सीजन में देहरादून से पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनें अभी से पैक चल रही हैं। ट्रेनों में प्रतीक्षा संख्या 200 के पार पहुंच गई हैं। ऐसे में त्योहारों में ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी रहेगी। हालांकि जिन यात्रियों को देहरादून से टिकट नहीं मिल रही है। वह देहरादून से दिल्ली के लिए टिकट बुक करवा रहे हैं। वहां से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं।

By Nishant kumarEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
त्योहारों के चलते पूर्वांचल जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें हुई पैक

जागरण संवाददाता, देहरादून । त्योहार के सीजन में देहरादून से पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनें अभी से पैक चल रही हैं। ट्रेनों में प्रतीक्षा संख्या 200 के पार पहुंच गई हैं। ऐसे में त्योहारों में ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी रहेगी। हालांकि, जिन यात्रियों को देहरादून से टिकट नहीं मिल रही है। वह देहरादून से दिल्ली के लिए टिकट बुक करवा रहे हैं। वहां से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं।

देहरादून में पढ़ाई व रोजगार के लिए बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। त्योहार में लगभग सभी लोग अपने घर जाते हैं। ऐसे में त्योहारी सीजन में देहरादून से चलने वाली अधिकांश ट्रेनें पैक होकर चलती हैं।

त्योहारों के चलते पैक होकर चल रही ट्रेनें

दशहरा, करवाचौथ, दीपावली, भैया दूज, छठ पूजा के लिए घर जाने वालों का आलम यह है कि पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनें अभी से पैक होकर चल रही हैं। जबकि त्योहारों के एक सप्ताह पहले और बाद तक ट्रेनों में प्रतीक्षा संख्या 200 के पार पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड परिवहन निगम ने मार्गों पर तय किए बसों के ठहराव, यात्रियों के खानपान की सुविधा के लिए किया ढाबों का अनुबंध

इन ट्रेनों में सीटें हैं उपलब्ध

देहरादून से हावड़ा जाने वाली उपासना व हावड़ा एक्सप्रेस में प्रतीक्षा संख्या 200 के पार है। जनता एक्सप्रेस में भी प्रतीक्षा संख्या 150 पहुंच गई है। देहरादून से सुबेदारगंज के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस में भी प्रतीक्षा संख्या 100 के पार पहुंच गई है। इंदौरी व उज्जैनी एक्सप्रेस भी पैक होकर चल रही हैं। देहरादून से ओखा के बीच चलने वाली उत्तरांचल एक्सप्रेस में भी प्रतीक्षा संख्या 100 पार चल रही है। जबकि दिल्ली, काठगोदाम और अमृतसर के लिए चलने वाली ट्रेनों में सीट उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें - दिल्ली में बीएस-4 श्रेणी के बस प्रतिबंध पर बोले उत्तराखंड रोडवेज महाप्रबंधक, आठ साल से पुरानी बस नहीं भेजी जाएगी दिल्ली