Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विश्वकर्मा दिवस पर ऊर्जा निगम का बड़ा एलान, उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बनेंगे सोलर डेस्क

विश्वकर्मा दिवस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर टेस्ट लैबोरेटरी में पूजा का आयोजन किया गया। ऊर्जा निगम ने सोलर उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए सोलर डेस्क बनाने का निर्देश दिया। पीएम सूर्य घर योजना को बढ़ावा देने के लिए सिस्टम अपडेट रखा जाएगा और मुफ्त बिजली योजना के तहत लगाए जाने वाले सोलर प्लांट के मीटरों की स्थापना से पहले उनकी जांच की जाएगी।

By Soban singh Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
ऊर्जा निगम का विश्वकर्मा दिवस पर सोलर उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, देहरादून। ऊर्जा निगम में सोलर उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण को सोलर डेस्क बनाई जाएगी। विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर ईसी रोड स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एमडी अनिल कुमार ने निर्देश दिए।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर टेस्ट लैबोरेटरी में पूजन किया गया। इस दौरान निदेशक प्रोजेक्ट अजय अग्रवाल, निदेशक आपरेशन मदनराम आर्य समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पीएम सूर्य घर योजना को बढ़ावा देने की पहल

कार्यक्रम में एमडी अनिल कुमार ने कहा कि पीएम सूर्य घर योजना को बढ़ावा देने को सिस्टम अपडेट रखा जाएगा। मुफ्त बिजली योजना के तहत लगाए जाने वाले सोलर प्लांट के मीटरों की स्थापना से पहले उनकी जांच की जाएगी, क्योंकि पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है।

इस योजना में तत्काल मीटर की स्थापना को मीटरों की टेस्टिंग संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाएगा।

एमडी पिटकुल पीसी ध्यानी ने अधिकारियों को समय पर सब स्टेशनों के साथ ही ट्रांसमिशन लाइनों का काम पूरा किए जाने के निर्देश दिए।

राज्य के पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम को किया जाएगा मजबूत 

टएमडी पिटकुल ने कहा कि सभी कर्मचारी, अधिकारी योजनाओं को तय समय पर पूरा किए आने को लेकर शत प्रतिशत योगदान दें। 220 केवी जीआईएस सब स्टेशन सेलाकुई, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन आराघर, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन धौलाखेड़ा, खटीमा, लोहाघाट का शिलान्यास हो गया है। अब जल्द इन्हें पूरा कर राज्य के पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम को मजबूत किया जाएगा।

इस अवसर पर जीएम अशोक कुमार. मुख्य अभियन्ता ईला चन्द पन्त, अधीक्षण अभियन्ता पंकज कुमार, मन्त राम, ललित कुमार, अविनाश चन्द्र अवस्थी, नीरज पाठक, संतोष कुमार, विवेकानन्द, मुकेश चंद्र, रविन्द्र कुमार, विनायक शैली, दीपक कुमार, अशोक कुमार, दीपेश रोहिला, राजीव सिंह, प्रेरणा शर्मा, प्रभाष डबराल मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के छह शहरों को धामी सरकार की सौगात, 95 करोड़ से पेयजल की किल्लत होगी दूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर